Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: जम्मू में छह पोलिंग बूथ पर देरी से मतदान शुरू हुआ, दो में अभी भी इवीएम खराब

इवीएम मशीनें खराब होने की वजह से मतदान डेढ़ घंटा लेट शुरू हुआ। इस कारण वोट डालने के लिए लोगों की लंबी कतारें लग गर्इ।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:38 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 10:38 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019:  जम्मू में छह पोलिंग बूथ पर देरी से मतदान शुरू हुआ, दो में अभी भी इवीएम खराब
Lok Sabha Election 2019: जम्मू में छह पोलिंग बूथ पर देरी से मतदान शुरू हुआ, दो में अभी भी इवीएम खराब

जम्मू, जेएनएन। देशभर में जारी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के अंतर्गत जम्मू-कश्मीर की दो सीटों में भी पूरे उत्साह से साथ मतदान शुरू हो गया है। अधिकतर मतदान केन्द्रों में मतदाताओं में भारी उत्साह है जबकि छह पोलिंग स्टेशन में ईवीएम मशीन खराब होने से काफी विलंब से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई।

loksabha election banner

सतवारी के नरवाल पाईं के मिडिल सकूल में मतदान केन्द्र 31 में सुबह सात बजे मतदान प्रक्रिया तय समय पर शुरू नहीं हो पाए। ईवीएम खराब होने के कारण काफी समय तक मतदाताओं को अपने मताधिकार करने के लिए इंतजार करना पड़ा। करीब एक घंटे के बाद मतदान प्रक्रिया सामान्य हो पाई।

जम्मू-कुंजवानी बाईपास मार्ग पर बूथ नंबर 63 में सुबह 7.25 बजे तक ईवीएम खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हो पाया। यहीं हाल नवाबाद गलर्स हाई स्कूल में बने बूथ नंबर-84 और 81 में भी रहा। ईवीएम मशीन सही न होने के कारण मतदाताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा जम्मू के जानीपुर के पोलिंग स्टेशन नंबर 2 में मशीन खराब होने की वजह से मतदान डेढ़ घंटा लेट शुरू हुआ। इस कारण यहां वोट डालने के लिए लोगों की लंबी कतारें लग गर्इ।

राजौरी के गलर्स हाई स्कूल में बने मतदान केन्द्र नंबर-132 में भी मतदान 50 मिनट की दूरी से सुबह आठ बजे के करीब शुरू हुआ। मेंढर स्थित मतदान केन्द्र नंबर- 108 और 109 में भी ईवीएम खराब हैं। वहां भी अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है।

बिश्नाह के वार्ड नंबर-9 में ईवीएम मशीन खराब रही। इसी वजह से सुबह 9.30 बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.