नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही फिल्म पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। चुनाव आयोग ने फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेज कर 30 मार्च तक जवाब देने को कहा है। आगामी 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही इस फिल्म को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है था कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद इस फिल्म का प्रदर्शन आचार संहिता का सीधा उल्लघंन है। कांग्रेस का आरोप है कि ऐसा भाजपा को फायदा पहंुचाने के लिए किया जा रहा है।

इसी मामले को संज्ञान में लेते हुए आयोग ने फिल्म के निर्माताओं, म्यूजिक कंपनी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। बताते चलें कि कांग्रेस ने आयोग को जो शिकायत की थी उसमें फिल्म को 19 मई के बाद रिलीज किए जाने की मांग की है।

चुनाव आयोग में शिकायत लेकर पहुंची कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म को चुनाव से कुछ दिन पहले लांच किये जाने का उद्देश्य राजनीतिक है। इस फिल्म के 3 निर्माता और अभिनेता भाजपा से संबंध रखते हैं, वहीं इसके निर्देशक वाइबे्रंट गुजरात कार्यक्रम में शामिल हैं। इसीलिए यह सभी मानदंडों का उल्लंघन है।

इससे पहले महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी इस फिल्म के प्रदर्शन को आचार सहिंता का उल्लंघन बताते हुए इसे राज्य में रिलीज ना होने देने की बात कही थी। दूसरी ओर, कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से कहा कि वह पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाने से पहले एक बार देखे और पता लगाए कि इससे आचार सहिंता का उल्लघंन होता है या नहीं।

उमंग कुमार निर्देशित पीएम नरेंद्र मोदी में अभिनेता विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म पांच अप्रैल को रिलीज होगी। बोमन ईरानी, मनोज जोशी, जरीना वहाब और प्रशांत नारायणन, मनोज जोशी भी इस फिल्म में अहम किरदार अदा कर रहे है।

गौरतलब है कि फिल्म का आधिकारिक पोस्टर 23 भाषाओं में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लांच किया था। फिल्म का पहला गाना सौगंध मुझे इस मिट्टी की हाल ही में रिलीज किया गया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस गाने को सुखविंदर सिंह और शशि सुमन ने आवाज दी है। फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी के बचपन से प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया जाएगा।

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप