Move to Jagran APP

कांग्रेस की आपत्‍ति के बाद पीएम मोदी पर बन रही फिल्‍म पर चुनाव आयोग सख्‍त, भेजा नोटिस

उमंग कुमार निर्देशित पीएम नरेंद्र मोदी में अभिनेता विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म पांच अप्रैल को रिलीज होगी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 10:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 10:11 PM (IST)
कांग्रेस की आपत्‍ति के बाद पीएम मोदी पर बन रही फिल्‍म पर चुनाव आयोग सख्‍त, भेजा नोटिस

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही फिल्म पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। चुनाव आयोग ने फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेज कर 30 मार्च तक जवाब देने को कहा है। आगामी 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही इस फिल्म को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

loksabha election banner

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है था कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद इस फिल्म का प्रदर्शन आचार संहिता का सीधा उल्लघंन है। कांग्रेस का आरोप है कि ऐसा भाजपा को फायदा पहंुचाने के लिए किया जा रहा है।

इसी मामले को संज्ञान में लेते हुए आयोग ने फिल्म के निर्माताओं, म्यूजिक कंपनी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। बताते चलें कि कांग्रेस ने आयोग को जो शिकायत की थी उसमें फिल्म को 19 मई के बाद रिलीज किए जाने की मांग की है।

चुनाव आयोग में शिकायत लेकर पहुंची कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म को चुनाव से कुछ दिन पहले लांच किये जाने का उद्देश्य राजनीतिक है। इस फिल्म के 3 निर्माता और अभिनेता भाजपा से संबंध रखते हैं, वहीं इसके निर्देशक वाइबे्रंट गुजरात कार्यक्रम में शामिल हैं। इसीलिए यह सभी मानदंडों का उल्लंघन है।

इससे पहले महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी इस फिल्म के प्रदर्शन को आचार सहिंता का उल्लंघन बताते हुए इसे राज्य में रिलीज ना होने देने की बात कही थी। दूसरी ओर, कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से कहा कि वह पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाने से पहले एक बार देखे और पता लगाए कि इससे आचार सहिंता का उल्लघंन होता है या नहीं।

उमंग कुमार निर्देशित पीएम नरेंद्र मोदी में अभिनेता विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म पांच अप्रैल को रिलीज होगी। बोमन ईरानी, मनोज जोशी, जरीना वहाब और प्रशांत नारायणन, मनोज जोशी भी इस फिल्म में अहम किरदार अदा कर रहे है।

गौरतलब है कि फिल्म का आधिकारिक पोस्टर 23 भाषाओं में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लांच किया था। फिल्म का पहला गाना सौगंध मुझे इस मिट्टी की हाल ही में रिलीज किया गया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस गाने को सुखविंदर सिंह और शशि सुमन ने आवाज दी है। फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी के बचपन से प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.