नई दिल्ली, प्रेट्र। बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान पर मचे सियासी घमासान के बीच उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने सोमवार को चुनाव आयोग को इससे संबंधी रिपोर्ट भेज दी। पूर्व मुख्यमंत्री ने सहारनपुर में रविवार को एक सभा के दौरान मुस्लिम समुदाय से सिर्फ गठबंधन के प्रत्याशी को वोट देने की अपील की थी। साथ ही कहा था कि मुसलमान कांग्रेस को अपना वोट देकर उसे बर्बाद न करें।

चुनाव आयोग ने प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने रविवार को सहारनपुर के जिलाधिकारी से तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश देते हुए पूछा था कि क्या मायावती का बयान प्रदेश में 10 मार्च को लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है? आदर्श आचार संहिता के अनुसार, 'जाति और धार्मिक आधार पर वोट की अपील नहीं की जा सकती।'

मुख्य चुनाव अधिकारी ने सहारनपुर के जिलाधिकारी की रिपोर्ट को चुनाव आयोग को अग्रसारित कर दिया। उम्मीद है कि एक-दो दिनों में इस मामले में चुनाव आयोग अपना निर्णय सुनाएगा। उल्लेखनीय है कि मायावती ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव व रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह की उपस्थिति में मुस्लिम समुदाय से सिर्फ गठबंधन को वोट देने की अपील की थी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस