राउरकेला, एजेंसी। Lok Sabha Election 2019 के दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को होना है। निर्वाचन आयोग भी चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी बनाने में जुटा हुआ है। इन्‍हीं कोशिशों के बीच निर्वाचन आयोग के फ्लाइंग स्‍क्वाएड ने बुधवार को ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक के लगेज की तलाशी ली। यह तलाशी उस वक्‍त ली गई जब राउरकेला में मुख्‍यमंत्री पटनायक का हेलिकॉप्‍टर लैंड किया था। इस घटना से लोग भौचक्‍के रह गए। 

बता दें कि दूसरे चरण में ओडिशा की पांच लोकसभा सीटों और 35 विधानसभा सीटों पर कल वोटिंग होगी। इसमें बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलनगीर, कंधमाल और अस्का लोकसभा सीटों पर कुल 76.93 लाख मतदाता 35 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला करेंगे। इन पांच लोकसभा सीटों पर किस्‍मत आजमा रहे 35 उम्‍मीदवारों में पांच महिला प्रत्‍याशी भी शामिल हैं। इसी तरह राज्‍य की 35 विधानसभा सीटों पर 244 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें 25 महिला प्रत्‍याशी भी शामिल हैं। 

 

इसी तरह तमिलनाडु के मदुरई में भी निर्वाचन आयोग के दस्‍ते ने अन्‍नाद्रमुक नेता देवदास के यहां छापेमारी की। छापेमारी कुछ बरामद हुआ या नहीं इस बारे में अभी ब्‍यौरा नहीं मिल सका है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले राज्‍य में आयकर विभाग की छापेमारियों में भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने वेल्‍लोर में चुनाव टाल दिया है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस