Move to Jagran APP

Agra lok sabha elections 2019 LIVE : अब तक आगरा में 54.88% मतदान

Agra UP Lok Sabha Elections 2019 Live Updates खराब ईवीएम मशीनों के बीच शुरू हुआ दूसरे चरण का मतदान।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 05:46 PM (IST)
Agra lok sabha elections 2019 LIVE : अब तक आगरा में 54.88% मतदान

 आगरा, जेएनएन। गुरुवार की भोर यूं तो अन्‍य दिनों की भांति ही हुई लेकिन बुधवार को हुई मूसलाधार बरसात के बाद मौसम की तल्‍खी कुछ कम थी। ठंडी हवाएं थीं और हाथों में मतदाता पहचान पत्र लिए भाग्‍यविधाता चले जा रहे थे। 17 वीं लोकसभा के द्वितीय चरण का मतदान गुरुवार को सुबह सात बजे शुरु हो गया। आगरा, फतेहपुर सीकरी और मथुरा के प्रत्‍याशियों का भाग्‍य आज ईवीएम में कैद हो रहा है। आगरा लोकसभा सीट के लिए शाम  पांच बजे तक 54.88 फीसद मतदान हो चुका है। अब मतदान की गति कुछ तेज हो रही है। 

loksabha election banner

गुरुवार को हो रहे दूूूूसरे चरण के मतदान में सुबह छह से सात बजे तक मतदान केंद्रों पर मॉक पोल हुआ। जिसमें 20 ईवीएम मशीनें खराब हो गए। फिर सुबह सात बजे से मतदान शुरु हुआ। चुनावी बयार अपने पक्ष में करने के लिए राजनीतिक दलों ने कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। कल तक प्रत्याशी व उनके समर्थक घर की दहलीज तक आए तो स्टार प्रचारकों ने भी पगडंडियों की धूल फांकी। संसदीय चुनाव में इस बार आगरा, मथुरा व फतेहपुर सीकरी में दलीय व निर्दलीय 37 प्रत्याशी चुनावी समर में अपने भाग्‍य को आजमा रहे हैं । मतदान स्थल से 200 मीटर दूर तक अपने वाहनों से जाने पर पाबंदी नहीं है। दिव्यांग मतदाताओं के लिए अलग व्यवस्था की गई है। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए हर बूथ पर वीवीपैट मशीन भी लगवाई गई हैं। मत डालने का वक्त भी एक घंटा बढ़ाकर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक कर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.