Move to Jagran APP

धनबाद भाजपा ने तय किया समीकरण, चिराग पासवान से भी कराना चाहते हैं चुनाव प्रचार

महागठबंधन के प्रत्याशी को पिछड़ा अति पिछड़ा वर्ग के वोट मिलने की आशंका के मद्देनजर ही रामविलास पासवान व चिराग पासवान को चुनाव प्रचार के लिए बुलाने की मांग धनबाद भाजपा ने की है।

By Deepak PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 09:50 AM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 09:50 AM (IST)
धनबाद भाजपा ने तय किया समीकरण, चिराग पासवान से भी कराना चाहते हैं चुनाव प्रचार
धनबाद भाजपा ने तय किया समीकरण, चिराग पासवान से भी कराना चाहते हैं चुनाव प्रचार

जागरण संवाददाता, धनबाद: भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए 11 स्टार प्रचारकों की सूची भेजी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश कमेटी ने सभी जिलों से संभावित स्टार प्रचारकों की सूची जिला कमेटियों से मांगी थी। धनबाद जिला कमेटी ने 11 स्टार प्रचारकों की सूची प्रदेश कमेटी को भेज दी है।

loksabha election banner

पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची में सभी जाति व वर्ग के वोटरों को लुभाने के दृष्टिकोण से सूची तैयार की है। महागठबंधन के प्रत्याशी को पिछड़ा, अति पिछड़ा वर्ग के वोट मिलने की आशंका के मद्देनजर ही रामविलास पासवान व चिराग पासवान को बुलाने की मांग की गई है। पार्टी नेताओं का कहना है कि चिराग भी सेलिब्रिटी की छवि रखते हैं। जेनरल वोटरों की गोलबंदी के मद्देनजर मनोज सिन्हा, योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज का नाम भेजा गया है।

ये हैं स्टार प्रचारक, जिनसे धनबाद में चुनाव प्रचार कराना चाहते हैं भाजपाई:

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

2. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

3. राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

4. वित्त मंत्री अरुण जेटली

5. खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान

6. लोजपा नेता चिराग पासवान

7. मुख्यमंत्री रघुवर दास

8. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा

9. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह

10. मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ

11. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

22 को नामांकन कर सकते हैं पीएन: भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह 22 अप्रैल को नामांकन कर सकते हैं। इसकी तैयारी की जा रही है। नामांकन करते वक्त मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहेंगे। इसी दौरान जिला परिषद मैदान में एक सभा भी आायोजित की जाएगी जिसे मुख्यमंत्री रघुवर दास संबोधित करेंगे। पीएन सिंह हरिमंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री के साथ जुलूस निकालते हुए उपायुक्त कार्यालय में नामांकन करने पहुचेंगे।

निरसा में होगी गडकरी की सभा: जिला कमेटी द्वारा मांगी गई स्टार प्रचारकों में मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ ही नितिन गडकरी के आगमन की मंजूरी भी मिल चुकी है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक गडकरी निरसा में जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्टार प्रचारकों की बड़ी सभाएं कराने की तैयारी कर रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.