पटना [जेएनएन]। बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच सीटों के लिए वोटिंग का दौर जारी है। आज सुबह सात बजे से ही मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर जहां वोट डाल रहे हैं, वहीं बिहार के बड़े नेता और कटिहार लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी तारिक अनवर अपना मतदान देने से वंचित रह गए। 
इसकी वजह के बारे में खुद तारिक अनवर ने एक टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनका नाम वहां की वोटर लिस्ट में ही नहीं है। उन्होंने बताया कि उऩका नाम कटिहार के नहीं बल्कि दिल्ली के वोटर लिस्ट में है, इस वजह से वो अपना वोट कटिहार में नहीं डाल पाएंगे। तारिक अनवर ने की गिनती बिहार के दिग्गज मुस्लिम नेताओं के तौर पर होती है।
कटिहार लोकसभा सीट से इस बार कुल नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिसमें से कांग्रेस पार्टी से तारिक अनवर, जेडीयू से दुलालचंद्र गोस्वामी, एनसीपी से मुहम्मद शकूर, बहुजन समाज पार्टी से शिवनंदन मंडल, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से अब्दुर रहमान, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से गंगा केवट और भारतीय बहुजन कांग्रेस से बसुकीनाथ चुनाव मैदान में हैं। हालांकि कटिहार में मुख्य मुकाबला तारिक अनवर और दुलालचंद्र गोस्वामी के बीच है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस