Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने दाखिल किया नामांकन, उत्तर मुंबई सीट से लड़ेंगी चुनाव

Congress leader Urmila Matondkar to file nomination मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 02:17 PM (IST)
कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने दाखिल किया नामांकन, उत्तर मुंबई सीट से लड़ेंगी चुनाव
कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर ने दाखिल किया नामांकन, उत्तर मुंबई सीट से लड़ेंगी चुनाव

मुंबई, एएनआइ। बॉलीवुड अभिनेत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक रोड शो किया और कहा, 'सफर बहुत लंबा होगा और मुझे पूरी उम्मीद है अच्छा होगा।' अपने नामांकन को लेकर वह काफी उत्साहित हैं। कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार उर्मिला ने दावा किया है कि उनके खिलाफ दायर शिकायत बेबुनियाद हैं, वह हिंदू धर्म को मानती हैं और उसका सम्मान करती हैं। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि मुंबई भाजपा के एक कार्यकर्ता सुरेश नखुआ ने पवई पुलिस स्टेशन में उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए कहा था कि उर्मिला ने हिंदू धर्म को दुनिया में सबसे हिंसक धर्म कहा है। उर्मिला मातोंडकर की टिप्पणी ने हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। उर्मिला मातोंडकर मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। पवई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हमें आवेदन मिला है। कानूनी राय लेने के बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे।

बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री उर्मिला का जन्म चार, फरवरी 1974 को हुआ था। उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मी जगत में कदम रखा। 1977 में वह फिल्म कर्म में नजर आईं। इसके बाद 1980 में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने मराठी फिल्म जाकोल और कलयुग में काम किया।

उर्मिला को 1983 में शेखर कपूर की फिल्म मासूम से पहचान मिली। 1989 में उन्होंने फिल्म नरसिम्हा से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उर्मिला ने चमत्कार, आ गले लग जा, रंगीला, इंडियन, जुदाई, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, जंगली, दिल्लगी, खूबसूरत, जंगल, प्यार तूने क्या किया, जानम समझा करो, एक हसीना थी, ओम जय जगदीश, भूत, पिंजर जैसी फिल्मों में काम किया। तीन मार्च, 2016 को उर्मिला ने कश्मीर बेस्ड मुस्लिम बिजनेस मैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.