Move to Jagran APP

जयपुर से दिल्ली तक पहुंचे विरोध के स्वर नागौर,चूरू और सीकर में कांग्रेस सक्रिय

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट के दावेदारों में जमकर रस्साकस्सी चल रही है। संभावित प्रत्याशियों का विरोध करने के लिए कांग्रेसी जयपुर से दिल्ली तक सक्रिय है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 02:37 PM (IST)
जयपुर से दिल्ली तक पहुंचे विरोध के स्वर नागौर,चूरू और सीकर में कांग्रेस सक्रिय

जयपुर,जागरण संवाददाता। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट के दावेदारों में जमकर रस्साकस्सी चल रही है। संभावित प्रत्याशियों का विरोध करने के लिए कांग्रेसी जयपुर से दिल्ली तक सक्रिय है। सबसे ज्यादा पेचिदा स्थिति नागौर,चूरू और सीकर लोकसभा सीट पर है। यहां कांग्रेस के खेमे एक-दूसरे की शिकायतें पार्टी के आला नेताओं के सामने रख रहे है।

loksabha election banner

चाचा ही भतीजी का टिकट कटाने में जुटे

नागौर से टिकट की प्रबल दावेदार पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा के विरोध में उनके ही चाचा और पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा खुलकर मैदान में आ गए है। रिछपाल मिर्धा , सरकारी उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी,विधायक चेतन डूडी सहित अन्य स्थानीय नेताओं के साथ दिल्ली पहुंचे। वहां मिर्धा, चौधरी और डूडी तीनों खुलकर ज्योति मिर्धा के विरोध में उतरे। इन नेताओं ने कहा कि नागौर से अगर ज्योति मिर्धा को टिकट दिया तो पार्टी हारेगी। उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से मिलकर ज्योति मिर्धा को टिकट नहीं देने की मांग की।

वहीं उनके समर्थक जयपुर में सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के समक्ष अपनी बात रखने पहुंचे। वहीं चूरू से इरशाद मंडेलिया और रफीक मंडेलिया की दावेदारी का भी खुलकर विरोध शुरू हो गया है। चूरू के कांग्रेसी जयपुर से दिल्ली तक मंडेलिया परिवार के खिलाफ सक्रिय है। सीकर सीट से सुभाष महरिया की टिकट तय मानकर उनके विरोधी सक्रिय हो गए है। निर्दलीय विधायक और कांग्रेसी नेता महादेव सिंह खंडेला सहित अन्य नेता महरिया को टिकट दिए जाने का विरोध कर रहे है। कांग्रेसियों को उठ रहे विरोध को शांत करने के लिए सीएम अशोक गहलोत,पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे सक्रिय हो गए है। तीनों नेता विरोध करने वाले नेताओं को बुलाकर बातचीत कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.