गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज विश्व के उद्योगपतियों की नजर में भारत निवेश का बेहतर स्थान है। देश के भीतर उत्तर प्रदेश में निवेश का सबसे बेहतर माहौल दिया गया है। प्रदेश में पांच लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव पाइपलाइन में हैं, जिनमें से एक लाख करोड़ के निवेश का शिलान्यास आने वाले समय में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री गोरखपुर में विभिन्न व्यापारी संगठनों के तत्वावधान में वैष्णवी लान में आयोजित उद्यमी एवं व्यापारी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर राज से मुक्ति की दिशा में सुधारात्मक कदम उठाए गए और उसके परिणाम सामने हैं। व्यापारियों को गुंडा टैक्स नहीं देना पड़ता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले गोरखपुर अपराध के लिए बदनाम था लेकिन पिछले दो वर्षों में यहां की छवि बदल चुकी है। वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट को प्रोत्साहन दिया गया। निवेश कैसे कराना है, यह हमने गोरखपुर के व्यापारियों के साथ रहकर सीखा है। व्यापारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो गरीबों के लिए सोचते हैं। उन्होंने स्वयं सहयोग देकर कॉर्पस फंड बनाने की बात कही थी। सपा सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि उनके लिए सत्ता लूट-खसोट का माध्यम है। स्वागत चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने किया।

संचालन भोला अग्रहरि ने जबकि आभार ज्ञापन महापौर सीताराम जायसवाल ने किया। इस अवसर पर नगर विधायक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता, पुष्पदंत जैन, भाजपा के महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, सीडीए के सचिव दिलीप सिंह, पीके मल्ल, दवा व्यापारी धीरेंद्र सिंह बघेल, नवीन अग्रवाल, राकेश त्रिपाठी, सत्यप्रकाश सिंह मुन्ना, प्रमोद टेकड़ीवाल, राजेश नेभानी, मनीष श्रीवास्तव, संजय सिंहानिया आदि उपस्थित रहे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस