Move to Jagran APP

LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, सपा सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में किया घोटाला

Lok Sabha Elections 2019 गोरखपुर में प्रबुद्ध जन सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2016 में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का टेंडर निकाला गया लेकिन काम नहीं शुरू हो सका।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 09:45 AM (IST)
LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, सपा सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में किया घोटाला

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में प्रबुद्ध जन सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2016 में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का टेंडर निकाला गया, लेकिन काम नहीं शुरू हो सका। जब 2017 में भाजपा सरकार आई और इस बारे में जानकारी हासिल की गई तो पता चला कि बिना जमीन खरीदे ही टेंडर निकाल दिया गया था। वह भी 15 हजार करोड़ का। टेंडर निरस्त करके जब हमने एक बार फिर से प्रक्रिया शुरू की तो 11 हजार 500 करोड़ में ही एक्सप्रेस-वे का निर्माण शुरू हो गया।

loksabha election banner

राजीव गांधी लाचार थे मोदी नहीं

जनधन खातों की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने अपनी लाचारी बताते हुए कहा था कि वह केंद्र से 100 रुपये भेजते हैं तो जमीन तक केवल 15 रुपये ही पहुंचता है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी लाचार नहीं हैं। जनधन खातों के माध्यम से जितना धन केंद्र सरकार से जारी होता है, उतना गरीबों तक सीधे पहुंचता है।

प्रबुद्ध जनों को तोडऩा होगा वोटिंग न करने का मिथक

योगी ने कहा कि आमतौर पर यह देखा गया है कि जिस बूथ पर प्रबुद्ध मतदाताओं की संख्या ज्यादा होती है, वहां मतदान कम होता है। लेकिन इस बार उन्हें इस मिथक को तोडऩा होगा। देश के निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए वोटिंग प्रतिशत बढ़ाना होगा।

पहले चीनी मिलें बिकती थीं और अब लगती हैं

किसानों को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों ने अपने स्वार्थ में चीनी मिलों को बेचने का कार्य किया लेकिन भाजपा सरकारों ने चीनी मिलों को बनाने और जीर्णोद्धार का कार्य किया है। पिपराइच और मुंडेरवा के चीनी मिल निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। 

सम्मेलन में इनकी रही मौजूदगी

विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल व विपिन सिंह, प्रो. यूपी सिंह, प्रो. रामअचल सिंह, रवींद्र श्रीवास्तव जुगानी, प्रो. विनोद सोलंकी, डॉ. स्मिता मोदी, महापौर सीताराम जायसवाल, प्रेम नारायण श्रीवास्तव, महंत रवींद्र दास, उद्योगपति चंद्रप्रकाश अग्रवाल, ओमप्रकाश जालान, डॉ. आरपी शाही, डॉ. शैलेंद्र प्रताप सिंह, डॉ. प्रदीप कुमार राव, ई. पीके मल्ल, प्रो. गोपाल प्रसाद, डॉ. धर्मेंद्र सिंह, राहुल श्रीवास्तव, डॉ. रूप कुमार बनर्जी।

कार्यकर्ता सम्मेलन : भाजपा के लिए मतदान कराएं बूथ कार्यकर्ता

उधर, गोरखपुर के पीपीगंज के एक मैरेज हाल में आयोजित बूथ स्तरीय कार्यकर्ता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथ कार्यकर्ता व बूथ अध्यक्ष अपने-अपने गांव के मतदाताओं से संपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करें। जिससे नरेंद्र मोदी को एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस समय केंद्र एवं प्रदेश सरकार की सभी  योजनाओं का लाभ सीधे आम जनता तक पहुंच रहा है। जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस के शासनकाल में जनता तक योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचता था। उसका लाभ बिचौलिए ले लेते थे। उन्होंने कहा कि सात मई को घर-घर जनसंपर्क किया जाए। बसपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उस दौरान 21 चीनी मिलों को बेच दिया गया। एक समय था जब बीआरडी मेडिकल कॉलेज बिकने की कगार पर था, लेकिन अब वहां सारी सुविधाएं मिल रही हैं। गोरखपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला ने कहा कि वह हमेशा कार्यकर्ताओं के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे।

निषाद जनप्रतिनिधि सम्मेलन : भविष्य में भी रहेगा भाजपा व निषाद पार्टी का साथ

गोरखपुर के दिग्विजयनाथ पीजी कालेज के संवाद कक्ष में निषाद जनप्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निषाद कार्यकर्ता भाजपा को जिताने के लिए पूरे मनोयोग से जुट जाएं। 11 मई तक संतकबीरनगर में, उसके बाद गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर बड़े अंतर से जीत दिलाएं। निषाद पार्टी के साथ भाजपा का जो साथ हुआ है, यह भविष्य में भी चलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा निषाद समाज के हित में काम करने वाली पार्टी है। इसी ने सर्वाधिक निषाद नेताओं को टिकट दिया है। निषाद समाज के आरक्षण की बात रखते हुए योगी ने कहा कि वह इसकी आवाज उठा चुके हैं। अब आपकी जिम्मेदारी है कि अपने बेटे (प्रवीण निषाद) को जिताकर संसद भेजें, वह वकील बनकर संसद में आपकी वकालत करेगा। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद को मछली शहर से लड़ाने की योजना का भी जिक्र किया। उसमें आई वैधानिक समस्याओं की भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के नाम पर वोट न मांगें बल्कि भाजपा व नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगें। घर-घर जाएं और भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करें। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने कहा कि आरक्षण को लेकर कोई संशय नहीं है। इस समय आचार संहिता है, इसलिए उसे लागू नहीं किया जा सकता। आज हमें हर चीज से ध्यान हटाकर केवल भाजपा को जिताने व नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने पर ध्यान लगाना होगा। संचालन पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने किया। इस दौरान गोरखपुर के प्रभारी मंत्री धर्मपाल, पूर्व मंत्री गोरख निषाद, कमलेश निषाद, निषाद पार्टी के मीडिया प्रभारी निक्की निषाद आदि उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.