अमेठी, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों के हितों की बात करते हैं, लेकिन काम कुछ नहीं करते। मैं किसान का बेटा हूं। वर्तमान सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही है। जब देश मे कांग्रेस की सरकार बनेगी तो किसानों के लिए नई योजनाएं बनेंगी। यह बातें जिले के अंबर पुर में जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेश ने कहीं। 

पहले लड़े थे गोरो से अब लड़ेंगे चोरों से

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी तो हमने बीस हजार किसानों का चार करोड़ रुपये कर्जा माफ किया है। कांग्रेस की सरकार बनी तो गेहूं का समर्थन मूल्य 2500 रुपये मिलेगा। छत्तीसगढ़ में हमनें धान के अच्छे दाम दिए। 80 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद हुई है। यहां उत्तरप्रदेश में धान, गेहूं, गन्ना सब खेतो में खड़ा है। किसानों को यहां की सरकार दाम नहीं दे पा रही है। उन्होंने जनता से नारे लगवाए कहा पहले लड़े थे गोरो से अब लड़ेंगे चोरों से। इसके साथ चौकीदार चोर है के नारे लगाये।

देश का धन लूटकर विदेश भेजा

नारे के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि चोर उसे कहते हो जो देश का धन चोरी करें। उन्होंने विदेश से काला धन लाने की बात कही थी, लेकिन देश का धन लूटकर विदेश भेज दिया। उन्होंने कहा था नोटबंदी कर काला धन लाएंगे, लेकिन काला धन आया नहीं। 125 लोग लाइन लगाए खड़े रहे और फिर कहां चले गए मालूम नहीं। आज सवाल ये भी उठता है कि मोदी जी कितना रुपया जमा हुआ आरबीआई में। सवाल ये भी उठता है कि जीएसटी का क्या हुआ, आज संसद में कोई इस बात की चर्चा नहीं करता है। आपने 15 लाख रुपये खाते में देने की बात कही थी, दो करोड़ लोगो को रोजगार देने के बात कही थी, लेकिन वह किसी को मिला नहीं। अब इसके बारे में वो कोई चर्चा नहीं करते है। मोदी जी अच्छे दिन लाने की बात, सबका साथ सबका विकास की बात नहीं करते है। स्वच्छ भारत मिशन का सपना भी साकार नहीं हुआ, कितने रुपये इसपर खर्ज किया गया।

राष्ट्रवाद वो है जो एक किसान खेत मे हल चलता है 

उन्होंने कहा कि इससे पहले देश मे इंदिरा गांधी, राजीव गांधी कई प्रधानमंत्री बने, लेकिन कोई बिना बुलाए पाकिस्तान नहीं गया। वहीं मोदी जी बिना बुलाए नवाज शरीफ के घर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पीएम राष्ट्रवाद की बात करते है मैं पूछता हूं आपका राष्ट्रवाद क्या है। जो हमें आंख दिखाता है उससे मिलकर आये..अरे राष्ट्रवाद वो है जो एक किसान खेत मे हल चलता है और अनाज पैदा करता है, राष्ट्रवाद वो जो एक मजदूर मजदूरी करता, एक दुकानदार दुकान में माल बेचता है, शिक्षक जो हमारे बच्चों को पढ़ता है। ये जो सुरक्षा में जवान तैनात है ये राष्ट्रवाद है। और आप राष्ट्रवाद पर हमें शिक्षा देने आए है। आजादी की लडाई में आपके यहां से कोई नहीं गया था आप क्या जाने की राष्ट्रवाद क्या है।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस