गोरखपुर/ सिद्धार्थनगर, जेएनएन। बसपा सुप्रीमों व यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि अब तक देश को कांग्रेस और भाजपा सरकार ने जमकर लूटा है। दोनों सरकारों में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं रहीं। इस कारण से देश में आतंकवादी हमले होते रहे। पूरे देश मे मोदी के खिलाफ लहर चल रही है। यूपी में तो भाजपा पूरी तरह साफ हो जाएगी।
मायावती शुक्रवार को सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के गठबन्धन प्रत्याशी आफताब आलम के पक्ष में जिला जेल के सामने बीएसए मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं हुआ। यह मजाक बनकर रह गया है। सबका साथ सबका विकास जुमलेबाजी ही बनकर रह गई। कांग्रेस ने भी यही काम किया है।

बेरोजगारों को 6 हजार प्रतिमाह देने का वादा स्थाई हल नहीं है। अगर गठबंधन की सरकार बनती है तो सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं में रोजगार देने का काम किया जाएगा।
उन्‍होंने कहा कि बसपा प्रलोभन नहीं देती है। इसलिए कोई चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं किया जाता है। आजादी के बाद अंग्रेज तो चले गए लेकिन गरीबी और बेरोजगारी दूर नहीं हुई। सिर्फ पूंजीपतियों को ही फायदा पहुंचाया गया। समाज का उत्थान नहीं हुआ। आरक्षण का कोटा अधूरा है। मुस्लिम वर्ग की हालत खराब है। सहचर कमेटी की रिपोर्ट में भी इसका उल्लेख किया गया है। बिना किसी तैयारी के नोटबन्दी और जीएसटी लागू कर दिया गया। इससे अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा। भाजपा नाटकबाजी कर रही है। समस्याओं की अनदेखी कर चौकीदार का नया नाटक शुरू किया है।
इस अवसर पर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र, मायावती के भतीजा आकाश आनन्द, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, सपा एमएलसी सनी यादव, पूर्व राज्य सभा सदस्य आलोक तिवारी, पूर्व विधायक विजय पासवान, उग्रसेन सिंह, जमील अहमद, लालजी यादव आदि लोग मौजूद रहे।
उमड़े बादल के बीच पहुंची मायावती और जनसभा खत्म होते हुई तेज बारिश
मायावती की जनसभा में जनसैलाब उमड़ पड़ा। बादल भी उमड़े। जनसभा समाप्त होने के बाद जब बारिश होने लगी तो मायावती ने कहा कि गठबंधन से इंद्र भगवान भी खुश हैं। इसका यह प्रणाम है कि गठबंधन प्रत्याशी की जीत हो रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस