पटना [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए चुनाव प्रचार करने रविवार को भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह बिहार में हैं। उन्‍होंने पहले सीतामढ़ी में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद उन्‍होंने सारण में राजग के लिए वोट मांगे। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी व लालू प्रसाद यादव आतंकवादियों से इलू-इलू (आइ लव यू - आइ लव यू) करते रहें, हम उन्‍हें उनकी ही भाषा में जवाब देंगे।
भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह रविवार पूर्वाह्न पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट से वे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ सीतामढ़ी व सारण गए, जहां उन्‍होंने क्रमश: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रत्याशी सुनील पिंटू व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्‍याशी राजीव प्रताप रूडी के लिए चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।  


सीतामढ़ी व सारण में बोले अमित शाह: पाकिस्तान की गोली का जवाब देगा भारत का गोला
सीतामढ़ी व सारण में राजग की जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है। एक वो समय था, जब पाकिस्तान के आतंकवादी हमारे देश के सैनिकों के सिर काटकर ले जाते थे और पीएम मनमोहन सिंह कुछ नहीं करते थे। लेकिन पुलवामा हमला हुआ तो भाजपा के पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकवादियों के ऊपर बम गिराकर उनके शिविरों को ध्वस्त कर दिया। जवानों के खून का बदला लेने वालों की सूची में इजरायल और अमेरिका के साथ अब भारत का नाम भी जुड़़ गया है।
आतंकवादियों से इलू-इलू क‍रें राहुल व लालू, हम लेंगे बदला
कांग्रेस व राजद की ओर इशारा करते हुए अमित शाह ने कहा कि जिस दिन पाकिस्‍तान के भीतर घुसकर भारत ने अटैक किया, भारत में उनके सरपरस्तों के चेहरों पर हवाइयां उड़ने लगीं थीं। उन्‍होंने आगे सीधा हमला करते हुए कहा कि राहुल बाबा व लालू जी, आपको आतंकवादियों से इलू-इलू करना है तो करिए। यह नरेंद्र मोदी की सरकार है। यदि पाकिस्तान से बम गिरा तो हम उसका बदला लेंगे।
आतंकवादियों को उसी की भाषा में देंगे जवाब
पुलवामा हमले की चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री की दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति के बल पर वायुसेना के शौर्य ने जब पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया तो 'महामिलावटी ठगबंधन' में खलबली मच गई। राहुल और कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता एयर स्ट्राइक का सुबूत मांगने लगे। कहने लगे कि पाकिस्तान से बातचीत होनी चाहिए। उन्‍होंने सवाल किया कि देश की जनता बताए कि हम पाकिस्तान से बातचीत करें या आतंकियों को मौत के घाट उतारें। इसपर जनसभा में उपस्थित लोगों ने एक स्वर में आतंकवादियों को ख़त्म करने की बात का समर्थन किया।
अमित शाह ने कहा कि यह न्यू इंडिया है। आतंकवादियों को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा। भारत रुकने वाला नहीं है। पाकिस्तान की ओर से गोली आएगी तो भारत की ओर से गोला जाएगा।
नीतीश सरकार राज्य के विकास के लिए प्रयत्नशील
अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी की सरकार ने बिहार को जंगलराज से मुक्ति दिलाई। राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वे मोदी सरकार का हिसाब मांगते हैं, लेकिन बिहार की जनता कांग्रेस पार्टी के एक परिवार की चार पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है। कांग्रेस ने आजादी के बाद 55 वर्षों तक देश में शासन किया, लेकिन बिहार विकास में पिछड़ता ही गया।
बिहार का विकास कर रही नीतीश-सुशील मोदी की सरकार
कहा कि 10 साल तक केंद्र में मनमोहन की सरकार रही, लेकिन उन्होंने बिहार को अंतिम पांच वर्षों में केवल 1,93,000 करोड़ रुपये ही दिए। जबकि, मोदी सरकार ने बिहार के लिए लगभग 6,06,000 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की। छह लाख छह हजार 783 करोड़ रुपये बिहार के विकास के लिए खर्च किए। नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी की सरकार राज्य के विकास के लिए प्रयत्नशील है।
हमने दिया गरीब सवर्णों को 10 फीसद आरक्षण
शाह ने कहा कि हमने पिछड़ा वर्ग आयोग बनाया। मुजफ्फरपुर के भगवान लाल सहनी को आयोग का पहला अध्यक्ष बनाया। गरीब सवर्णों को 10 फीसद आरक्षण दिया। सीतामढी में रेलवे लाइन का विद्युतीकरण कराया गया। अयोध्या से जनकपुर तक बस सेवा शुरू कराई। सीतामढ़ी को रामायण सर्किट से जोड़कर  480 करोड़ रुपये दिए।
राजग के पक्ष में मतदान की अपील
अमित शाह ने अंत में देशहित में व विकास के लिए जनता से राजग के पक्ष में वोट देने की अपील की। कहा कि बिहार की 40 सीटों पर जीत दिलानी है। एक-एक वोट मोदी के खाते में जाना चाहिए।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस