style="display: block; text-align: justify;" id="storyHeading" class="f-left storyHeading"> गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गोरखपुर भाजपा क्षेत्र के पदाधिकारियों से कहा है कि वह 2019 के चुनाव की तैयारी के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के लिए खुद को तैयार करें। भरोसा रखें अगले 25 वर्ष तक भाजपा की ही सरकार रहने वाली है और इसको लक्ष्य बनाकर कार्य करें। दलितों और पिछड़ों के बीच पैठ बनाएं और उन्हें बताएं कि भाजपा का लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान है। 1राष्ट्रीय अध्यक्ष सातवें और अंतिम चरण की सभी सीटों पर भाजपा की विजय पताका फहराने की रणनीति बनाने के लिए रविवार की देर शाम गोरखपुर पहुंचे।

सिविल लाइंस स्थित होटल क्लार्क इन ग्रैंड में गोरखपुर भाजपा क्षेत्र के सभी 11 जिलों के 13 लोकसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा की अब तक जितनी बार सरकारें बनीं, उनमें दलित और पिछड़े वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस बार भी उनका भरपूर समर्थन मिल रहा है। इस समर्थन को मतों में बदलने की जिम्मेदारी का निर्वहन कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से करें। वरिष्ठ पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रचार के लिए 10-10 गांवों का समूह बनाएं और वहां पार्टी के पक्ष में मतदान की जिम्मेदारी लें। दलितों में पैठ बनाने के टिप्स देने के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इलाहाबाद में सफाई कर्मियों के पैर छूने का जिक्र भी किया।
उन्होंने प्रधानमंत्री का यह वीडियो दलित वर्ग की बस्तियों में जाकर दिखाने को कहा। पदाधिकारियों के साथ देर रात तक बैठक तीन चरणों में हुई। पहले चरण में सभी सीटों के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई जबकि अन्य दो चरणों में पहले सात (बलिया, घोसी, लालगंज, आजमगढ़, सलेमपुर, देवरिया, कुशीनगर) और फिर छह (गोरखपुर, बांसगांव, बस्ती, सिद्धार्थनगर, डुमरियागंज, महराजगंज) सीटों की चुनावी तैयारियों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद सोमवार की सुबह अमित शाह गोरखपुर से प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।
स्टार प्रचारकों की सभा के लिए बनाई रणनीति
उधर, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय चुनाव प्रबंधन से जुड़े सभी 11 विभागों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने विभाग के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ आने वाले समय में आयोजित होनी वाली स्टार प्रचारकों की सभा को सफल बनाने की रणनीति तैयार की। प्रदेश महामंत्री ने इसे लेकर कार्यक्रम क्रियान्वयन टीम भी बनाई।
बैठक को संबोधित करते हुए सुनील बंसल ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए सभी अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन में दृढ़ता से से लग जाए। भाजपा के पक्ष में माहौल बना हुआ है, पदाधिकारी और कार्यकर्ता इसका लाभ उठाएं। क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने बैठक में मौजूद पदाधिकारियों और उनकी जिम्मेदारियों से प्रदेश महामंत्री को अवगत कराया। इस दौरान पूर्व विधायक लल्लन त्रिपाठी, रामजियावन मौर्य, देवेंद्र पाल सिंह, विश्वजीताशु सिंह आशु, प्रदीप शुक्ला, बृजेश राम त्रिपाठी, सत्येंद्र मिश्रा, ज्ञानेंद्र सिंह, राहुल तिवारी, जितेंद्र वर्मा आदि मौजूद रहे।
बूथ से चुनाव जीतने का दिलाया संकल्प
गोरखपुर लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि कार्यकर्ताओं को हमारा बूथ सबसे मजबूत और बूथ जीता तो चुनाव जीता के संकल्प के साथ चुनाव में जुटना होगा। 19 मई का दिन कार्यकर्ताओं की सक्रियता और कार्यक्षमता की परीक्षा का दिन होगा। इस दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह के अलावा जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सत्येंद्र सिन्हा, सज्जन मणि त्रिपाठी, ओमप्रकाश शर्मा, युधिष्ठिर सिंह, राजेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप