गोरखपुर/महराजगंज, रविन्‍द्र जैन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बदहाली का जिम्मेदार अखिलेश व मायावती हैं। पूरे देश के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। बुआ-बबुआ की सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ अपनी जेबें भरीं। आज देश व प्रदेश में खुशहाली है। हर गरीब को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। भ्रष्टाचार खत्म हो चुका है। इसलिए देश की तरक्की और खुशहाली के लिए केंद्र में भाजपा की सरकार जरूरी है।


अमित शाह गुरुवार को महराजगंज के नौतनवा के गाडसन ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने गरीबों की खुशहाली के लिए काम किया है। कोई गरीब इलाज के अभाव में दम न तोड़े, इसके लिए 26 लाख गरीबों का आयुष्मान योजना के अंतर्गत इलाज कराया गया। सड़क, बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा एवं रोजगार आदि सुविधाएं दी गईं।
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी 55 साल के कार्यों का हिसाब दें। देश को पीछे ले जाने में कांग्रेस का हाथ है। जनता इन्हें माफ नहीं करेगी। महराजगंज से भाजपा के सांसद प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि जिले के विकास के लिए इन्होंने जी जान लगा दिया है। हमारी सरकार ने एक लाख युवाओं को रोजगार दिया।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि देश में स्थाई व मजबूत सरकार चाहिए, तो भजपा को वोट दें। देश नरेंद्र मोदी के हाथों सुरक्षित है। सांसद प्रत्याशी पंकज चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने देश के अंतिम व्यक्ति को विकास के मुख्य धारा से जोड़कर विकास की नई कहानी लिखा। बीते पांच वर्षों में जनपद का बहुमुखी विकास हुआ। आजादी के 70 वर्ष बाद भी जिन परिवारों में सरकार की योजनाएं नहीं पहुंच पाती थीं, वहां बीजेपी की सरकार लोगों के जीवन में खुशहाली लाई है। केंद्र व प्रदेश की सरकार ने गरीबों, किसानों व नौजवानों के हित के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाईं, जिसका फायदा लोगों को मिल रहा है। उज्ज्वला गैस, किसान सम्मान निधि, शौचालय, बिजली, अच्छी सड़कें बीजेपी की उपलब्धियां हैं। सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि गैर बीजेपी सरकारों ने पूर्वांचल के विकास को दरकिनार करती थीं, लेकिन नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल को अपना कर्मभूमि बनाया। भाजपा ने गांव व गरीब को अपना आधार बनाकर विकास किया। इसलिए देश के विकास के लिए भाजपा की सरकार जरूरी है।
जनसभा को श्रावस्ती के सांसद दद्दन मिश्रा, विधायक पलटू राम, प्रेमसागर पटेल, बजरंग बहादुर सिंह, अरुण शुक्ला, अरुणेश शुक्ल, प्रदीप उपाध्याय, आसू सिंह, प्रकाश चतुर्वेदी आदि ने भी संबोधित किया। संचालन समीर त्रिपाठी ने किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप