मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अल्मोड़ा,  जेएनएन : लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को सुबह करीब आठ बजे से राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान में शुरू हो गई है। मतगणना के शुरुआती दौर में ही भाजपा के अजय टम्टा ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस पार्टी के प्रदीप टम्टा से बढ़त बना ली है। पांच चरणों की मतगणना के बाद अजय टम्टा अल्मोड़ा जिले की छह विधानसभाओं से करीब एक लाख मतों से आगे चल रहे हैं। 

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए तैनात पर्यवेक्षक की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला गया। जिसके बाद साढ़े सात बजे से पोस्टल बैलेटों की गिनती शुरू हो गई थी। पहले चरण से ही भाजपा के अजय टम्टा ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस पार्टी के प्रदीप टम्टा से बढ़त बना ली थी। जिसके बाद अजय टम्टा हर चक्र में बढ़त बनाते चले गए। पांच चक्रों की गिनती के बाद अजय टम्टा कांग्रेस के प्रदीप टम्टा से करीब एक लाख मतों से आगे चल रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया कि जिले की छह विधानसभाओं की मतगणना करीब सोलह चक्रों में पूरी की जाएगी। 

भाजपाइयों में जश्न का माहौल, कांग्रेसियों के मुरझाए चेहरे 

लोकसभा चुनावों की मतगणना के दौरान भाजपा उम्मीदवार के शुरूआती चरण से ही बढ़त बनाने से कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। छह विधानसभाओं की मतगणना के दौरान पार्टी के एजेंट गणना के हर चक्र पर नजर बनाए हुए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि इस बार भाजपा उम्मीदवार अजय टम्टा पहले से अधिक मतों से अपनी जीत दर्ज करेंगे। 

समर्थकों का एकत्र होना हुआ शुरू 

लोकसभा चुनावों की गणना के पांच चरण पूरे होने और भाजपा उम्मीदवार अजय टम्टा के हजारों मतों से आगे होने के बाद अब कार्यकर्ताओं ने भी मतगणना केंद्र पर एकत्र होना शुरू कर दिया है। हालांकि सुरक्षा कारणों से कार्यकर्ताओं को मतगणना केंद्र से काफी दूरी पर रोका गया है। लेकिन फिर भी समर्थकों को मतगणना केंद्र के पास स्थित पहाड़ों और टीलों पर जहां जगह मिल रही है वह वहां एकत्र होने की कोशिश कर रहे हैं। 

सुरक्षा के लिए चाक चौबंद व्यवस्थाएं 

मतगणना के दौरान मतगणना कक्ष और उसके आसपास सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं। पुलिस समेत पैरामिलिट्री फोर्स भी मतगणना कक्ष में तैनात की गई है। एसएसपी समेत पुलिस के आला अधिकारी भी मतगणना केंद्र के पास सुरक्षा व्यवस्था पर नजर गढ़ाए हुए हैं। हर गतिविधि पर निगाह रखने के लिए यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। 

शुरुआती तीन चरण में दोगुना अंतर 

भाजपा के अजय टम्टा शुरूआत के तीन चरणों में ही कांग्रेस पार्टी के प्रदीप टम्टा से दोगुने मत प्राप्त कर चुके थे। तीन चरणों में जहां अजय टम्टा को 33782 मत प्राप्त हो गए थे। वहीं कांग्रेस के प्रदीप टम्टा को तीन चरणों में महज 18122 मत प्राप्त हो पाए थे। चौथे और पांचवे चरण भी भाजपा के उम्मीदवार अजय टम्टा हजारों मतों से 

अल्मोड़ा लोकसभा में बढ़त 

गुरुवार की दोपहर पांचवें चरण की मतगणना के बाद अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भाजपा के अजय टम्टा को 243973 और कांग्रेस के प्रदीप टम्टा को कुल 117320 मत मिले। इन परिणामों के बाद अजय टम्टा 126653 मतों से आगे चल रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप