कालिम्पोंग, जेएनएन। दार्जिलिंग लोकसभा केंद्र के भाजपा प्रत्याशी राजू बिष्ट के समर्थन में चुनाव प्रचार में भाजपा कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह गुरूवार को चुनाव प्रचार के लिए कालिम्पोंग आ रहे है।

इससे पहले बुधवार को भाजपा के बंगाल प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कालिम्पोंग पहुंचे। हालांकि इस बीच गोरखालैंड पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि गोरखाओं को न्याय के साथ सम्मान मिले। हम गोरखा समाज का सम्मान करते है। देश के सेना में गोरखा जाति की अहम भूमिका है। हम उनके संस्कार व संस्कृति की रक्षा जरूर करेंगे।

इससे पहले उन्होंने कालिम्पोंग के जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। जहां गुरूवार को अमित शाह की सभा होने वाली है। उनके साथ सहायक प्रभारी अरविंद मेनन, उत्तर बंगाल के प्रभारी रतीन बोस, जिलाध्यक्ष मनोज देवान व आईटी सेल के आनंद बंसाली उपस्थित थे। सभा स्थल को लेकर उन्होंने कहा कि मैदान छोटा होने के साथ सड़कें भी छोटी है। लोगों की यहां पर जिस प्रकार से भीड़ होगी, उस हिसाब से मैदान छोटा है। इस बारे में प्रशासन से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सभा के चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष को वहां पर सभा के लिए अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि सभा को लेकर गोरखा समाज उत्साहित है।

विशेष रूप से भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में पहाड़ के लिए जो प्लानिंग की है, गोरखा समाज के लिए जो घोषणा किया है। उसमें सब शामिल है। हम यहां पर उसी तर्ज पर विकास करेंगे, जिस तरह से असम व त्रिपुरा में विकास कर रहे है। दार्जिलिंग विकास से वंचित है। जनता तृणमूल मुक्त प्रदेश चाहती है। कूचबिहार व अलीपुरद्वार सीट में इस बार लोग भाजपा को वोट देकर जीत दिलाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में अधिकारी व नौकरशाह का राजनीतिकरण किया जा रहा है।

इसे लेकर इस राज्य में जितना राजनीतिक हुआ है वह दूसरे राज्य में नहीं हुआ। सबसे आश्चर्य तब हुआ, जब सीबीआई पुलिस कमीश्नर के घर छापे मारने पहुंचे, तो मुख्यमंत्री खुद वहां पर पहुंचकर धर्ने पर बैठ गई। इन सब के भी बंगाल के लोग तृणमूल से तंग आ चुके है। इस बार भाजपा को अधिक से अधिक सीटें मिलेगी। बता दें कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल सुबह 11 बजे कालिम्पोंग के दुरपिन में पहुंचने व दुरपिन में उतरने के बाद सीधे रोनाल्ड पार्क में जायेंगे, जहां वो जनता को संबोधित करेंगे। इस बीच होम्स स्कूल के समीप रोनाल्डसे पार्क में स्टेज बनाने का काम शुरू हो गया है। स्टेज के साथ ही शाह की सभा में सुरक्षा व्यवस्था , ट्रैफिक नियंत्रण इसके लिए भी ग्राउंड में आज सभी लाइन डिपार्टमेंट की और से सभा आयोजित किया गया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस