Move to Jagran APP

Rajouri: 95 वर्षीय आलम दीन वोट डालने के लिए पहुंचे मतदान केंद्र

मतदान केंद्रों में सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध किए गए है। मतदान केंद्रों के अंदर व बाहर अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ साथ राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 10:23 AM (IST)
Rajouri: 95 वर्षीय आलम दीन वोट डालने के लिए पहुंचे मतदान केंद्र
Rajouri: 95 वर्षीय आलम दीन वोट डालने के लिए पहुंचे मतदान केंद्र

राजौरी, जागरण संवाददाता। राजौरी शहर के लड़कों के हायर सेकेंडरी स्कूल में बने मतदान केंद्र संख्या नंबर 128 में अपना वोट डालने के लिए 95 वर्षीय आलम दीन परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे। यहां पर उन्होंने अपने मत का उपयोग किया।

loksabha election banner

इस दौरान बातचीत में आलम दीन ने कहा कि वोट हमारा अधिकार है, मैं हर चुनाव में मतदान के लिए आता हूं। अधिक से अधिक मतदाताओं को अपने घरों से बाहर निकाला चाहिए और मतदान केंद्र में आकर अपने मत का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं बिना सहारे के चल नहीं सकता। घर के अंदर बिस्तर पर ही लेटा रहता हूं, रात को ही मैंने अपने परिवार के सदस्यों को बोल दिया था कि सुबह सुबह मुझे मतदान केंद्र में ले जाए ताकि मैं अपना वोट डाल सकू। बुजुर्ग मतदाता को देख अपने मतदाताओं में जोश आ गया और कतारों में खड़े मतदाता भी अपने नंबर का इंतजार करते देखे गए।  

वहीं लोकसभा चुनाव के पहले चरण में जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट पर भी मतदान जारी है। सुबह सात बजे से ही मतदाता अपने घरों से निकल कर मतदान के लिए मतदान केंद्रों में पहुंच रहे है और सुबह से ही मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लंबी कतारे लगी हुई है। मतदाता कतारों में खड़े होकर अपने नंबर का इंतजार कर रहे है। लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने के लिए मतदाताओं में काफी जोश देखने को मिल रहा है। कतार में खड़े मतदाता रमन शर्मा, नरेश बाली, जीत राज, मुहम्मद रशीद, शबीना बेगम आदि ने बताया कि मतदान लोकतंत्र का महापर्व है हम लोग भी इसमें हिस्सा लेने के लिए सुबह से ही कतारों में खड़े है और अपने नंबर का इंतजार कर रहे है।

मतदाताओं ने सभी से अपील की कि वे अपनेे घरों से बाहर निकलकर अपने मत का उपयोग करे और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपना वोट डाले। वहीं मतदान केंद्रों में प्रशासन द्वारा सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध किए गए है। मतदान केंद्रों के अंदर व बाहर अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ साथ राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। ताकि मतदान को शांति व बिना किसी हिंसा के संपन्न करवाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.