नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 तारीख को हुए मतदान की मतगणना पूरी हो चुकी है। जंगपुरा सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार प्रवीण कुमार बढ़त बनाए थे, अब उन्होंने जीत हासिल कर ली है। रुझानों के दौरान बीजेपी प्रत्याशी इमप्रीत सिंह बख्शी और आप उम्मीदवार के बीच कड़ी टक्कर थी। 

कौन-कौन हैं मैदान में

जंगपुरा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की ओर से सरदार इमप्रीत सिंह बख्शी, आम आदमी पार्टी से प्रवीण कुमार चुनावी मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से तलविंदर सिंह मारवाह अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं। सामान्य कैटेगरी में आने वाली इस सीट पर साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण कुमार ने जीत हासिल की थी और इस बार भी आप ने प्रवीण कुमार पर ही विश्वास जताया है।

LIVE Delhi Election Results 2020 : यहां देखें दिल्ली चुनाव रिजल्ट से जुड़ी हर एक अपडेट

Jangpura Assembly Result Live Updates:

- जंगपुरा से प्रवीण कुमार ने जीत हासिल कर ली है। जागरण संवाददाता विवेक त्यागी की ओर से दिए गए इनपुट के अनुसार, प्रवीण कुमार को 45133 वोट, इनप्रीत सिंह को 29070 वोट मिले हैं। बीजेपी प्रत्याशी 16063 वोटों से हारे हैं। 

- कांग्रेस के प्रत्‍याशी तलविंदर सिंह मारवाह को कुल 13565 वोट हासिल हुए हैं और वह तीसरे नंबर पर रहे हैं। 

2015 में कैसा रहा था रिजल्ट?

बता दें कि जंगपुरा विधानसभा क्षेत्र साउथ दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में शामिल है। क्षेत्र में कुल 142038 मतदाता हैं, जिसमें 78611 पुरुष और 63419 महिला मतदाता हैं। 1983 से 2008 तक लगातार कांग्रेस ने यहां जीत दर्ज की थी, लेकिन 2013 में कांग्रेस का गढ़ कांग्रेस के हाथ से निकल गया। पिछले विधानसभा चुनाव में प्रवीण कुमार ने बीजेपी उम्मीदवार मनिंदर सिंह धीर को 20450 वोटों से हराया था।  

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस