Move to Jagran APP

Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020:थम गया चुनाव प्रचार, 8 फरवरी को मतदान; 11 को आएगा परिणाम

Delhi Election 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार थम गया है। अब कोई भी प्रत्याशी किसी भी प्रकार की रैली या सभा नहीं कर सकेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 08:01 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:00 PM (IST)
Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020:थम गया चुनाव प्रचार, 8 फरवरी को मतदान; 11 को आएगा परिणाम
Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020:थम गया चुनाव प्रचार, 8 फरवरी को मतदान; 11 को आएगा परिणाम

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Vidhan Sabha chunav 2020: दिल्ली चुनाव के लिए अब प्रचार प्रसार थम गया है। अब लोग आठ फरवरी को मतदान करेंगे और 11 फरवरी को मतगणना होगी। वहीं इससे पहले, मोदी नगर विधानसभा में प्रचार के अंतिम दिन नरेंद्र मोदी के हमशक्ल भी पहुंच गए। वहां उन्हें देखकर लोग हैरान रह गए, नरेंद्र मोदी के हमशक्ल मोतीनगर विधानसभा में पहुंचे थे, जहां जेपी नड्डा प्रचार कर रहे थे।  वहीं, प्रचार की कड़ी में  मुंडका विधानसभा सीट (Mundka Assembly constituency) पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार के लिए जेपी नड्डा के साथ ओलंपियन योगेश्वर दत्त और महिला पहलवान बबीता फोगाट भी पहुंचीं।  

loksabha election banner

दोपहर में दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश मे अब अलग तरह की राजनीति शुरू होने जा रही है। साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि अब भाजपा वालों को हनुमान चालीसा पढ़वाऊंगा। बता दें कि पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह हनुमान के भक्त रहे हैं और हनुमान चालीसा का पाठ करते रहे हैं। इस पर भाजपा ने केजरीवाल पर कटाक्ष किया था। 

Delhi Election 2020 LIVE:

  • वहीं, भाजपा सांसद विजय गोयल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का मैनिफेस्टो जलाने पर मनीष सिसोदिया ने प्रतिक्रिया में कहा कि उनको न स्कूल चाहिए न अस्पताल चाहिए, उनको बस आग चाहिए चारों तरफ। जो स्कूल और अस्पताल के मैनिफेस्टो को जला रहे हैं उनकी मंशा जाहिर हो जाती है।

  • आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने आतंकवादी बयान पर कहा कि भाजपा वाले और कुछ तो कर नहीं पाए अंत में आकर बौखलाकर बोले कि अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं। अब जनता इस बात का 8 तारीख को जवाब देगी कि अरविंद केजरीवाल उनका भाई है, बेटा है, जो उनके स्कूल अस्पताल पानी का ख्याल रखता है।
  • मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के पक्ष में ग्रेट खली प्रचार करेंगे। कपिल मिश्रा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है- 'मॉडल टाउन विधानसभा में निकलेगा भाजपा का महा मेगा रोड शो महाबली खली के साथ।
  • इससे पहले कपिल मिश्रा ने विवादित ट्वीट किया था- '8 फरवरी को दिल्ली वाले केजरीवाल को सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत देंगे।' बता दें कि उरी हमले के बाद भारत ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, इस पर अरविंद केजरीवाल ने सबूत मांगे थे।
  • दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर बृहस्पतिवार शाम को चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। प्रचार का अंतिम दिन होने की वजह से आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दिग्गज प्रत्याशी चुनाव प्रचार के मैदान में उतरेंगे।
  • बदरपुर विधासभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नारायण दत्त शर्मा ने हमला करने का आरोप लगाया है। प्रत्याशी के मुताबिक, यह हमला 8-10 अज्ञात लोगों ने बृहस्पतिवार रात को तब किया जब वे चुनाव प्रचार के सिलसिले में बैठक करके घर लौट रहे थे।
  • प्रचार के अंतिम दिन आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल दिल्ली की कई विधानसभा सीटों पर AAP प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करेंगे।
  • आगामी 8 फरवरी को दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित होंगे।
  • आम आदमी पार्टी के अलावा भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस गठबंधन करके सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। 
  • बुद्धिजीवियों ने की राष्ट्रहित में मतदान की अपील
  • प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने जागरूकता अभियान चलाकर राजधानी के हर व्यक्ति से मतदान करने का आह्वान किया है। इसमें लोगों को बताया कि मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है, जिसका सभी को प्रयोग करना चाहिए। इस बीच शिक्षकों ने लोगों से राष्ट्रहित व विकास के लिए भाजपा के पक्ष में प्रचार भी किया।
  • इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू), जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), जामिया मिल्लिया इस्लामिया, गुरु गो¨बद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आइपीयू) समेत विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों व शोधकर्ताओं जागरूकता अभियान चलाया। डीयू के शिक्षक संगठन, नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) के पूर्व अध्यक्ष व डीयू कार्यकारी परिषद के पूर्व सदस्य डॉ ए के भागी ने बताया कि करीब 400 शिक्षकों ने यह अभियान चलाया है। इस दौरान राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील भी शिक्षकों द्वारा की गई।

Delhi Election 2020 LIVE: आज शाम से थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, पार्टियों ने झोंकी ताकत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.