नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। ऑड-इवेन (Odd-Even) के बीच दिल्ली ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (Delhi Transport Corporation) के बेड़े में गुरुवार को 100 नई बसें शामिल की गई हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजघाट बस डिपो से क्लस्टर बसों को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे।

बसों की कमी से जूझ रही दिल्ली की जनता को इन बसों के आ जाने से राहत मिलेगी। दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब हर माह 100 नई बसें आती रहेंगी। 31 मार्च तक 400 और बसों के सड़कों पर उतारे जाने की उम्मीद है।

इस तरह से मार्च तक दिल्ली को क्लस्टर सेवा के तहत 500 नई बसें मिल सकेंगी। इन सभी बसों में पैनिक बटन, तीन सीसीटीवी कैमरे व जीपीएस लगाया गया है। इस स्कीम के तहत 1 हजार बसों का टेंडर हुआ था। इसके तहत अगले छह माह में ये सभी बसें सड़कों पर आ जाएंगी। दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन निकायों के पास कुल मिलाकर 5500 बसें उपलब्ध हैं। जबकि दिल्ली को 11 हजार बसों की जरूरत है।

बता दें कि दिल्ली में 15 नवंबर तक ऑड-इवेन चलेगा। इसकी वजह से बसों और मेट्रों में लोगों की भीड़ ज्यादा हो रही है। सौ नई बसें डीटीसी की बेड़े में शामिल होने से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः फर्जी सीबीआइ अधिकारी बनकर AAP विधायक से वसूली करने पहुंचे दो बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप