नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतदान शनिवार को खत्म हो गया। अब सभी की निगाहें मंगलवार को होने वाली मतगणना पर है। इस बीच दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने समाचार एजेंसी एएनआइ से आम आदमी पार्टी से गठबंधन की संभावना पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आप से गठबंधन चुनावी नतीजे पर निर्भर करता है।

एएनआइ से बात करते हुए पीसी चाको ने कहा कि एक बार नतीजे आ जाएं, फिर हम इसपर चर्चा करेंगे। मुझे नहीं लगता कि एग्जिट पोल के सर्वे सही हैं। एग्जिट पोल के सर्वे से कांग्रेस बेहतर करने करेगी।

बता दें कि चुनाव बाद हुए एग्जिट पोल में कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है। कई एग्जिट पोल में तो कांग्रेस को एक भी सीट मिलती दिखाई नहीं दे रही हैं। 

दिल्ली कांग्रेस की धड़कनें तेज

दिल्ली में मतदान संपन्न हो गया है। मतदान के बाद जिस तरह का रुझान सामने आ रहा है, उससे कांग्रेस की धड़कने बढ़ गई हैं। टीवी पर जिस तरह के एग्जिट पोल आ रहे हैं, उनसे साफ है कि कांग्रेस फिर पिछड़ती दिख रही है। हर ओर एक ही बात की चर्चा है कि राष्ट्रवाद का मुद्दा कितना चला? वैसे दावा है कि दिल्ली में आप और भाजपा के बीच टक्कर देखी जा रही है। लेकिन साथ ही वोट फीसद पर भी बात हो रही है।

जानकार बता रहे हैं कि कांग्रेस का मत फीसद इस बार दो अंकों में रह सकता है, पर उसके लिए दिल्ली दूर ही रहेगी। दूसरी तरफ एग्जिट पोलों में जिस तरह का रुझान आया है, उसमें पार्टी की तीन से पांच सीटें बताई जा रही हैं, किन्तु वे सीटें कौन सी होंगी, इसके बारे में कोई प्रमाणिक दावा नहीं किया जा रहा है। ऐसे में हर कांग्रेसी इस बात की दुआ कर रहा है कि हो सकता है कि तीन से पांच सीटों में उसी की सीट हो। हर प्रत्याशी जीत के लिए बेचैन दिखाई दे रहा है।

चौंकाने वाले होंगे परिणाम : सुभाष चोपड़ा

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने दिल्ली के मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि राजधानी में भी चुनावी नतीजे चौंकाने वाले होंगे। उन्होंने तमाम एग्जिट पोलों से इत्तेफाक नहीं जताते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी ऐसे सभी सर्वेक्षण गलत साबित हुए थे।

कांग्रेस को भरोसा मिलेगी उम्मीद से ज्यादा सीटें

चोपड़ा ने चुनाव आयोग, दिल्ली पुलिस और चुनाव में लगे अन्य कर्मचारियों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसी भी स्थान पर कोई अप्रिय घटना नही घटी, इसका श्रेय दिल्ली पुलिस को मिलना चाहिए। चोपड़ा ने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि दिल्लीवासी प्रात: आठ बजे से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गए थे। हालाकि, शुरुआती दौर में मतदान थोड़ा धीमा रहा, लेकिन दोपहर बाद मतदान ने तेजी पकड़ ली। उन्होंने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि दिल्ली वासियों का प्यार वोटों के रूप में तब्दील होकर कांग्रेस प्रत्याशियों को मिला होगा। इसी के आधार पर 11 फरवरी को पार्टी का बेहतर प्रदर्शन सामने आएगा।

 ये भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election 2020: इन सीटों पर भाजपा और AAP के बीच सीधा मुकाबला!

 Delhi Election 2020: 5 विधानसभा क्षेत्रों में हुई बंपर वोटिंग, ओखला में महज 51 फीसद मतदान

 Delhi Election 2020: जानें क्यों प्रचार पर करोड़ों खर्च करने के बावजूद नहीं बढ़ा मतदान

 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस