नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। फरवरी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी 24 दिसंबर के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रक्रिया शुरू करेगी। इसके लिए आप अपने वर्तमान में विधायकों के कामकाज का आकलन करा रही है। सूत्रों की मानें तो विधायकों के कामकाज का एक सर्वे पूरा भी कराया जा चुका है। मगर अभी किसी भी सीट पर प्रत्याशी के चयन पर बात नहीं होगी।

70 में से 67 सीट जीत कर आप ने रचा था इतिहास

फरवरी 2015 में हुए चुनाव में आप ने 70 में से 67 सीटों जीती थीं। तीन सीटें भाजपा ने जीती थी। इसके बाद दो सीटों पर उपचुनाव हुए जिसमें आप की एक सीट और कम हो गई। वहीं पांचवें साल में आप के पांच विधायक बागी हो गए थे।

नौ सीटाें पर नहीं है अब आप के विधायक 

पार्टी ने कुछ माह पहले दिल्ली विधानसभा में शिकायत कर इनकी सदस्यता रद कराई है। इस लिहाज से अब आप के नौ सीटों पर विधायक नहीं है। इस समय आप के 61 विधायक हैं।

किसी सीट पर प्रत्‍याशी के नाम का फैसला नहीं

टिकटों पर फैसला लेने के बारे में पूछे जाने पर गोपाल राय ने कहा है कि अभी किसी भी सीट पर प्रत्याशी के नाम पर फैसला नहीं लिया गया है। 24 दिसंबर के बाद ही प्रक्रिया शुरू होगी। राय ने बताया कि इससे पहले होने जा रहे पार्टी के चौथे जनसंपर्क अभियान पर पार्टी नेताओं का ध्यान है।

केेंद्रीय कार्यालय द्वारा होगी निगरानी 

इस पूरे अभियान की निगरानी केंद्रीय कार्यालय द्वारा की जाएगी। कार्यक्रम को मॉनीटर करने के लिए पार्टी ने 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 70 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति करने का निर्णय लिया है।

2022 तक देश के सभी मेडिकल कॉलेजों को करना होगा ये बड़ा बदलाव, नहीं तो लग जाएगा ताला

होटल में विदेशी महिला की संदिग्ध हालात में मौत, पुलिस छानबीन में जुटी

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप