Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election 2020: दोपहर तीन बजे तक साउथ दिल्ली में करीब 27 फीसद मतदान

8 फरवरी को आयोजित दिल्‍ली विधानसभा चुनाव का परिणाम 11 फरवरी को आएगा। दक्षिणी दिल्‍ली के तुगलकाबाद में मतदान का फीसद अधिक और ओखला में सबसे कम रहा।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 03:29 PM (IST)
Delhi Assembly Election 2020: दोपहर तीन बजे तक साउथ दिल्ली में करीब 27 फीसद मतदान

दक्षिणी दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्‍ली में शनिवार दोपहर तीन बजे तक कुल 27 फीसद मतदान हुआ। अब तक प्राप्‍त आंकड़ा के अनुसार, दक्षिणी दिल्‍ली के तुगलकाबाद विधानसभा में सबसे अधिक और ओखला में सबसे कम मतदान हुआ है। 70 सदस्‍यीय दिल्‍ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी (आप) के 62 विधायक और भाजपा के चार विधायक हैं। 

loksabha election banner

दक्षिणी दिल्ली के अंतर्गत आने वाली  तमाम सीटों पर आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। दक्षिणी दिल्ली के तहत आने वाली 10 विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) का कब्जा है। यहां तीनों प्रमुख पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। तुगलकाबाद विधानसभा सीट की बात करें तो यहां  आम आदमी पार्टी से एक बार फिर पहलवान सहीराम मैदान में हैं। इनसे यहां भाजपा के विक्रम बिधूड़ी और कांग्रेस के शुभम शर्मा का मुकाबला है। 

बता दें कि बूथों के खुलने से दो घंटा पहले से ही लोगों की कतार लगनी शुरू हो गई थी। जागरुक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए तमाम मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। चुनाव के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक की जाएगी।

तुगलकाबाद में करीब 39 फीसद मतदान हुआ। ओखला में 14 फीसद मतदान हुआ। दोपहर 3 बजे तक जंगपुरा विधानसभा में करीब 29 फीसद मतदान हुआ। वहीं कस्‍तूरबानगर में 23 फीसद और कालकाजी में 27 फीसद मतदान किया गया है। तुगलकाबाद में करीब 39 फीसद मतदान हो चुका था। बदरपुर में 37 फीसद मतदान हुआ और ओखला में 14 फीसद मतदान किया गया।

दक्षिणी दिल्‍ली के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में 28 फीसद मतदान हुआ और महरौली में 25 फीसद। छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में 32 फीसद मतदान किया गया और देवली में 32 फीसद। अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र में 16 फीसद जबकि ग्रेटर कैलाश में करीब 23फीसद वोट डाले जा चुके हैं। दोपहर तीन बजे तक आरके पुरम में 29 फीसद मतदान हुआ है।

यह भी पढ़ें: Delhi Election 2020: कांग्रेस नेताओं के बेटा-बेटी और पत्नी के मैदान में उतरने से दिलचस्प हुआ

यह भी पढ़ें: Delhi Election 2020: वोटिंग करने जा रहे हैं, क्या ये डॉक्यूमेट्स हैं आपके पास; पढ़िए यह स्टोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.