Move to Jagran APP

यूपी के एक किसान ने पूछा, 'राकेश टिकैत जी आप ममता के प्रचारक हैं' पढ़िये फिर क्या मिला जवाब

यूपी के मोदीनगर के रहने वाले किसान पवन भाकियू नेता राकेश टिकैत से पूछते हैं आप पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के प्रचारक हैं तो जवाब मिलता है बकवास मत करो। हालांकि दैनिक जागरण इस वीडियो की सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 09:09 AM (IST)
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की फाइल फोटो।

नई दिल्ली/गाजियाबाद [आशुतोष अग्निहोत्री]। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर एक ओर जहां दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर पर किसानों का धरना प्रदर्शन चार महीने बाद भी जारी है, वहीं किसान नेता केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटे हैं। इस बीच इंटरनेट मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मोदीनगर के एक किसान और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait, National Spokesperson of Bharatiya Kisan Union) के बीच मोबाइल फोन पर बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है। इसमें यूपी के मोदीनगर के गांव खंचरपुर के रहने वाले किसान पवन भाकियू नेता राकेश टिकैत से पूछते हैं 'आप पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के प्रचारक हैं' तो जवाब मिलता है 'बकवास मत करो'। वहीं, पूरी बातचीत पर राकेश टिकैत (राष्ट्रीय प्रवक्ता, भारतीय किसान यूनियन) का कहना है कि मैं पूरे देश के किसानों की बात लेकर देश भर में घूम रहा हूं। किसी एक दल का प्रचारक नहीं हूं। दूषित मानसिकता के लोग पहले फोन करते हैं और फिर आडियो वायरल करते हैं। 

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि कृषि कानून विरोध के नाम पर पिछले चार माह से यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे भाकियू नेता राकेश टिकैत के चुनावी दौरे अब किसानों को रास नही आ रहे हैं। मोदी नगर के किसान पवन चौधरी और राकेश टिकैत का इंटरनेट मीडिया पर वायरल ऑडियो इस समय चर्चा का केंद्र बना हुआ है। ऑडियो में पवन ने राकेश टिकैत के पश्चिम बंगाल दौरे पर सवाल उठाते हुए उन्हें ममता बनर्जी का प्रचारक बताया है। किसानों के नाम पर अपनी दुकान चमकाने का आरोप लगाते हुए पवन चौधरी ने तो किसान नेता राकेश टिकैत को यहां तक कहा है कि मोटी रकम लेकर वह किसानों का साथ छोड़कर चुनावी दौरे कर रहे हैं। पांच मिनट के वायरल ऑडियो में राकेश टिकैत बार बार झुझलाते हैं और अपनी सफाई देते हैं। आखिर में राकेश टिकैत किसान पवन चौधरी से कहते हैं 'बकवास मत करो'। इसके बाद किसान पवन और राकेश टिकैत के बीच मोबाइल फोन पर हो रही बातचीत खत्म हो जाती है।

EXCLUSIVE: किसान प्रदर्शनकारियों का 'कारनामा' एनएचएआइ की लाखों की बिजली इस्तेमाल की; 25 लाख रुपये के फूंक डाले तार

पढ़िये- राकेश टिकैत और किसान पवन चौधरी के बीच पूरी वार्ता

पवन : राकेश टिकैत जी का नंबर है ये।

राकेश टिकैत : हां, बोल रहा हूं।

पवन: टिकैत जी, बंगाल से गन्ने का पेमेंट आएगा क्या?

राकेश टिकैत : सब जगह से आवे हैं पेमेंट

पवन : गन्ने का पेमेंट बंगाल से आएगा क्या?

राकेश टिकैत : मैं ये कह रहा... सब जगह से आता है। तुम मिल पर धरने पर बैठो।

पवन : आप हमारे पेमेंट के लिए बंगाल जा रहे हैं। मोदी मिल पर धरने पर बैठो। ... आप हमारी लड़ाई को लेकर बंगाल और कर्नाटक जा रहे हो तो मोदी मिल पर भी धरने पर बैठो। मोदी मिल के सामने बैठ जाओ बाबा... हमारा पेमेंट मिल जाएगा बाबा।

राकेश टिकैत : बैठो न भाई कौन मना कर रहा है।

पवन : ल़ड़ाई आप लड़ रहे हो... आप एक बार बैठ जाओगे तो हमारे पेमेंट मिल जाएगा।

राकेश टिकैत : बैठो ना कौन मना कर रहा है।

पवन : बाबा सुनो... बंगाल जाकर तो ममता को वोट मिलेगी। आप ममता के प्रचारक हो क्या? आप किसानों के नेता हो या फिर पार्टियों के प्रचारक हो?

राकेश टिकैत : चलो ये बकवास तो करो मत...।

पवन  : किसानों के पेमेंट पर बात नहीं करोगे

राकेश टिकैत : चल फोन रख।

 कोरोना ही नहीं इन चीजों का भी खौफ सता रहा दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को, आप भी रहें सतर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.