Move to Jagran APP

Delhi: दिल्ली के इन इलाकों में बाधित रहेगी पानी की आपूर्ति, बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई के चलते समस्या

Delhi भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई के काम के कारण बुधवार व शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी। जल बोर्ड का उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपनी जरूरत के अनुसार पानी भरकर रख लें।

By Ranbijay Kumar SinghEdited By: Shyamji TiwariPublished: Tue, 24 Jan 2023 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 10:51 PM (IST)
Delhi: दिल्ली के इन इलाकों में बाधित रहेगी पानी की आपूर्ति, बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई के चलते समस्या
दिल्ली के इन इलाकों में बाधित रहेगी पानी आपूर्ति

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में कई इलाकों में पानी की समस्या देखने को मिल रही है। कहीं यमुना में अमोनिया बढ़ने के कारण पानी की दिक्कत से लोग जूझ रहे हैं, तो कहीं सप्लाई बाधित होने के चलते लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

loksabha election banner

अब भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई के काम के कारण बुधवार व शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

इन इलाकों में बाधित रहेगी जल आपूर्ति

जल बोर्ड का कहना है कि बुधवार को डिफेंस कालोनी, कोटला मुबारकपुर, साउथ एक्सटेंशन, जनकपुरी बी-2 ब्लाक, महरौली, घिटोरनी, खानपुर जेजे कालोनी, जसोला विहार, प्रहलादपुर, ओखला फेज-2, द्वारका, खामपुर, बकोली, रोहिणी सेक्टर-23, सेक्टर 18 उत्सव अपार्टमेंट, पीतमपुरा एपी ब्लाक, केंद्रीय सचिवालय, राष्ट्रपति भवन, संसद भवन, निर्माण भवन, सुंदर नगर, लोधी रोड, विज्ञान भवन, कनाट प्लेस, आरएमएल अस्पताल, जनपथ, आराम बाग, नार्थ एवेन्यू सहित इसके आसपास के इलाके में पानी आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

काल सेंटर पर कॉल करके मंगा सकते हैं पानी

इसके अलावा शुक्रवार को पश्चिम दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, बाहरी दिल्ली और नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के कई इलाकों में पानी आपूर्ति प्रभावित रहेगी। जल बोर्ड का उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपनी जरूरत के अनुसार पानी भरकर रख लें। पानी की किल्लत होने पर जल बोर्ड के काल सेंटर 1916 पर काल करके पानी का टैंकर मंगाया जा सकता है। 

खास बात है कि यमुना में अमोनिया बढ़ने के कारण बार-बार पेयजल आपूर्ति प्रभावित होने की घटना के मद्देनजर दिल्ली जल बोर्ड इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए विकल्प तलाशने में जुट गया है। इसके मद्देनजर जल बोर्ड के शोधन व गुणवत्ता नियंत्रण विभाग के निदेशक संजय शर्मा के नेतृत्व में इस पर मंथन चल रहा कि यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने पर शोधन के लिए किस तकनीक का इस्तेमाल किया जाए जिससे यह समस्या खत्म हो सके।

यह भी पढ़ें- 

Delhi: यमुना में अमोनिया की समस्या का स्थायी निदान तलाश रहा जल बोर्ड, पानी की किल्ल्त से लोग हो रहे परेशान

Delhi: दिल्ली और हरियाणा सरकार के बीच होते रहे पत्राचार, पानी के लिए तरसते रहे लोग; अमोनिया की समस्या बरकरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.