Move to Jagran APP

'अगर देशद्रोही हूं तो जेल में डाल दिया जाए' यूपी सरकार पर भड़के AAP नेता संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों और दलितों के खिलाफ हिंसा और अत्याचार के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं इसलिए योगी सरकार ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 08:37 AM (IST)
'अगर देशद्रोही हूं तो जेल में डाल दिया जाए' यूपी सरकार पर भड़के AAP नेता संजय सिंह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Rajya Sabha member of Aam Aadmi Party Sanjay Singh) ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों और दलितों के खिलाफ हिंसा और अत्याचार के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं, इसलिए योगी सरकार ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है। अगर जनता की आवाज उठाना देशद्रोह है तो वह देशद्रोही हैं।

loksabha election banner

दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में AAP के वरिष्ठ नेताओं में शुमार संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस, टीएमसी, सपा, शिवसेना, राजद, टीआरएस, टीडीपी, डीएमके, अकाली दल, एनसीपी और कई अन्य दलों के 37 सांसदों ने उनका समर्थन किया है। उन्होंने राज्यसभा सभापति को भी चिट्ठी लिखकर इस मामले की जांच कराने के लिए आग्रह किया है।

संजय सिंह ने यह भी बता कि शुक्रवार को सभापति ने सदन को यह सुनिश्चित किया है कि इस मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने सभापति से आग्रह किया है कि यदि मैं देशद्रोही हूं तो मेरे खिलाफ कार्रवाई की जाए और मुझे जेल में डाला जाए। यदि नहीं हूं तो इस प्रकार के झूठे केस मुझ पर लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

3 माह में 13 केस आज तक किसी माफिया के खिलाफ नहीं हुए

संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें देशद्रोही बता रहे हैं, पिछले तीन माह में उनके खिलाफ उप्र सरकार ने 13 मुकदमे दर्ज कराए हैं। वहां इतने कम समय में 13 मुकदमे किसी माफिया के खिलाफ नहीं हुए। उन्होंने कहा कि 20 सितंबर को वह लखनऊ पुलिस के सामने पेश होंगे और जो भी जानकारी और मदद चाहिए, मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि AAP नेता संजय सिंह  यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। खासकर दलितों और ब्राह्मणों के खिलाफ हिंसा को उन्होंने प्रमुख मुद्दा बनाया है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.