Move to Jagran APP

UPSC: परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री तो छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- भूल जाएं

वरुण के साथ उसकी एक दोस्त भी UPSC की तैयारी कर रही, जब उसने वरुण को फोन किया तो उसे कोई जवाब नहीं मिला। लगातार फोन करने के बावजूद जब जवाब नहीं आया तो उसे शक हुआ।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 04:48 PM (IST)
UPSC: परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री तो छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- भूल जाएं

नई दिल्ली [जेएनएन]। राजेंद्र नगर इलाके में UPSC परीक्षा में लेट होने पर हताश एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस स्टूडेंट ने खुदकुशी की है, उसे परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई थी। बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र में एंट्री ना मिलने से परेशान होने की वजह से उसने यह कदम उठाया है। 

loksabha election banner

लेट होने की वजह से नहीं मिली एंट्री 

स्टूडेंट का नाम वरुण था और उसकी उम्र 28 वर्ष बताई जा रही है। वरुण ओल्ड राजेंद्र नगर में रहता था और UPSC की तैयारी कर रहा था। संघ लोक सेवा आयोग ने रविवार को सिविल सर्विसेज प्री परीक्षा का आयोजन किया था जिसमें वरुण देरी से पहुंचा था। देरी से पहुंचने की वजह से उसे परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई जिसके बाद वह वापस अपने रूम पर लौटा और पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  

घर से बरामद हुआ सुसाइड नोट  

वरुण के घर से एक सुसाइड नोड भी बरामद हुआ है जिसमें लिखा है कि 'नियम ठीक है, लेकिन कुछ उदारता भी होनी चाहिए' हालांकि अभी खुदकुशी के कारणों को पूरा खुलासा नहीं हुआ है। वरुण ने सुसाइड नोट में अपने परिजनों को लिखा है कि 'जितनी जल्दी हो सके उसे भूल जाएं'

ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

वरुण के साथ उसकी एक दोस्त भी UPSC की तैयारी कर रही, जब उसने वरुण को फोन किया तो उसे कोई जवाब नहीं मिला। लगातार फोन करने के बावजूद जब जवाब नहीं आया तो उसे शक हुआ और वरुण से मिलने के लिए उसके फ्लैट पर पहुंच गई जहां घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। बार-बार कुंडी खटखटाने के बावजूद जब अंदर से जवाब नहीं आया तो किसी तरह अंदर झांक कर देखा तो वरुण पंखे से लटका हुआ मिला, जिसके बाद पुलिस और उसके परिजनों को सूचना दी गई।  

यह भी पढ़ें: DU admission से जुड़ी हर अहम जानकारी पाने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.