नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। दिल्ली के चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदने वाला रेहान बचपन से दिमागी रूप से कमजाेर है। एक सप्ताह पहले ही वह बिहार से दिल्ली आया है। वह तीन दिन से उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के घोंडा के गौतम विहार में अपने मामा शम्स खान के घर पर रह रहा था। इस घटना के बाद से रिश्तेदारों ने रेहान से दूरी बना ली है।

शम्स खान ने बताया कि वह रेहान पठान पट्टी बिहार का रहने वाला है, रिश्ते में वह उसके मामा लगते हैं। कुछ वर्ष पहले उसके पिता नबी हसन की मौत हो गई थी। उसके परिवार में मां सैय्यदा खातून, भाई रिजवान और अन्य सदस्य हैं। उसके दाे बड़े भाई हैं, एक सऊदी अरब में नौकरी करता है। उन्होंने बताया कि रेहान बचपन से दिमागी रूप से कमजाेर है, वह बिना बताए कहीं भी निकल जाता है। दिल्ली में इसके कई रिश्तेदार रहते हैं, वह किसी के घर पर भी जाकर रह लेता है। रेहान के घर वाले भी उसकी हरकतों से परेशान हैं।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष ने रेहान को दिलवाया था फोन

गौतम विहार आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष हाजी मेहरूद्दीन रंगरेज ने बताया कि बुधवार रात वह रेहान से मिले थे, उसके मामा का घर उनके घर से थोड़ी दूरी पर ही है। बुधवार रात रेहान गली में एक मोबाइल की दुकान से नया फोन खरीदने गया था, लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह फोन ले सके। रेहान ने उनसे फोन दिलवाने के लिए मदद मांगी। उन्होंने उसे अपने पास से 1100 रुपये का एक पुराना स्मार्टफोन दिलवा दिया, इसके बाद रेहान घर चला गया। मेहरूद्दीन ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर को उन्होंने रेहान की खबर टीवी पर देखी, इसके बाद उन्होंने उसके रिश्तेदारों काे घटना की जानकारी दी।

VIDEO: चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा युवक, पढ़ें- आमने-सामने होने पर भी कैसे बचा जिंदा

नोएडा-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली एयर पोर्ट तक सफर होगा आसान, नोएडा मेट्रो बना रहा योजना

ODD Even: नियम तोड़ने पर अब सिर्फ 4000 रुपये फाइन, जानिए- किसे मिलेगी छूट-किसे नहीं

दिल्ली-एनसीआर की अहम खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप