Move to Jagran APP

AAP में महासंग्राम: केजरीवाल की माफी से उपजा असंतोष, जानें- CM ने अपने माफीनामा में क्‍या कहा

केजरीवाल के इस कदम से विपक्ष के साथ-साथ खुद वह अपनी ही पार्टी के नेताओं का कोपभाजन बन रहे हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 11:04 AM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 04:10 PM (IST)
AAP में महासंग्राम: केजरीवाल की माफी से उपजा असंतोष, जानें- CM ने अपने माफीनामा में क्‍या कहा
AAP में महासंग्राम: केजरीवाल की माफी से उपजा असंतोष, जानें- CM ने अपने माफीनामा में क्‍या कहा

नई दिल्ली [जेएनएन] । दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल की माफी पर सियायत तेज हो गई है। बिक्रम सिंह मजीठिया मानहानि मामले में केजरीवाल ने उनसे माफी क्‍या मांगी, दिल्‍ली में मानो सियासी भुचाल आ गया हो। केजरीवाल के इस कदम से विपक्ष के साथ-साथ खुद वह अपनी ही पार्टी के नेताओं का कोपभाजन बन रहे हैं।  आखिर उन्‍होंने क्‍या कहा कोर्ट में, क्‍या है उनका माफीनामा।

loksabha election banner

जानिए अपने माफीनामा में क्‍या कहा केजरीवाल ने

गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अमृतसर कोर्ट में अपना माफीनामा सौंपा। अदालत को दिए माफीनामे में केजरीवाल ने लिखा है कि बीते दिनों मैंने आप पर ड्रग कारोबार में शामिल होने के आरोप लगाया था। इन बयानों को राजनीतिक रूप दिया गया। लेकिन अब मुझे यह समझ आया है कि मैंने जो आरोप आपके खिलाफ लगाए थे वह बेबुनियाद है। इसलिए अब इस विषय पर कोई भी राजनीति नहीं होनी चाहिए।

मेरे द्वारा राजनीतिक रैलियां, टीवी शो, राजनीतिक बैठकें, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया में जो आरोप लगाए गए थे, इसके चलते आपने आप पर जो मानहानि का केस अमृतसर कोर्ट में दाखिल किया है। आपके खिलाफ मैंने जो भी बयान दिए थे, उसके लिए मैं माफी मांगता हूं। इन आरोपों से आपको, परिवार को और समर्थकों के मान-सम्मान को जो ठेस पहुंची है, उसके लिए मुझे खेद है।' इसके बाद मजीठिया ने मामले को वापस ले लिया।

आखिर क्‍या कहा था केजरीवाल ने, जिससे पंजाब की सियासत में भूचाल आ गया

दरअसल, 2016 के पंजाब विधानसभा चुनाव अभियान में केजरीवाल ने अकाली सरकार के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर हमला बोला था। उन्होंने मजीठिया पर ड्रग ट्रेड में शामिल होने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने रैलियों में कहा था कि अगर आप की सरकार बनती है तो मजीठिया जैसे नेताओं को कॉलर पकड़कर जेल भेजा जाएगा। पंजाब में मौजूदा प्रकाश सिंह बादल सरकार के खिलाफ भी मोर्चा खोला। उन्हें ड्रग माफिया और अपराधियों का मददगार बताया। आप के आरोपों को लेकर अकाली नेता ब्रिकम सिंह ने केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान पर मानहानि केस किया था। उस वक्‍त उनका यह बयान अखबारों की सुर्खियों में था। इस मामले को लेकर बिक्रम सिंह ने कोर्ट में मानहानी का मामला दर्ज करवाया था।

रास नहीं आ रही केजरीवाल की रणनीति 

केजरीवाल की माफी से पंजाब में आप के कार्यकर्ता संतुष्‍ट नहीं हैं। पंजाब में आप विधायक कंवर संधु ने कहा कि अगर आप सत्य के लिए खड़े होते हैं तो मानहानि का सामना करना पड़ता है। मैं केवल माफिया द्वारा दाखिल केस का सामना कर रहा हूं। केजरीवाल की माफी ने युवाओं को शर्मिंदा किया है। आप नेता व पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष सुखपाल सिंह खैरा का कहना है कि केजरीवाल के माफी मांगने से हम पूरी तरह चकित हैं। हमें इस बात को स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है कि हमसे इस बारे में कोई चर्चा नहीं की गई।

कुमार ने लिखी कविता, तंज से किया घायल

केजरीवाल से खफा चल रहे आप नेता कुमार विश्वास ने मजीठिया से माफी मांगे जाने पर ट्वीट कर केजरीवाल की चुटकी ली है। उन्‍होंने केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने इस मामले में एक कविता ही गढ़ डाली 'एकता बांटने में माहिर है, खुद की जड़ काटने में माहिर है, हम क्या उस शख्स पर थूकें जो खुद, थूक कर चाटने में माहिर है।

STF की रिपोर्ट में फंस सकते हैं मजीठिया

लेकिन यह मामला यहां शांत होते नहीं दिख रहा है। केजरीवाल ने भले ही बिक्रम मजीठिया से माफी मांग ली हो, लेकिन मामले की जांच कर रही एसटीएफ ने अपनी रिपोर्ट पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट को सौंप दी है। एसटीएफ की इस रिपोर्ट से मजीठिया और ड्रग्स रैकेट को लेकर कई खुलासे हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार एसटीएफ ने कहा है कि ड्रग्स रैकेट में मजीठिया के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

यह भी पढ़ें: बाेले संजय सिंह- मजीठिया को जेल भिजवा कर ही दम लूंगा, AAP में टकराव बढ़ा

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का चस्‍पा हुआ पोस्‍टर ...'मैं झूठा हूं...सच कबूलने वाले इकलौते मुख्यमंत्री'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.