Move to Jagran APP

दिल्ली में कई जगहों पर उग्र हुए किसान, मुकरबा चौक पर आंसू गैस के गोले, दिलशाद गार्डन के पास लाठी चार्ज

Delhi Kisan Tractor Rallyअप्सरा बॉर्डर पर किसानों ने पुलिस द्वारा तय किया गया रुट तोड़ दिया है। अप्सरा बॉर्डर पर किसानों ने पत्थर के लगे बेरिकेड्स रस्सी से बांधकर ट्रैक्टर से खींच दिए। वहीं आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास निहंगों ने पुलिस के जवानों पर हमला कर दिया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 12:43 PM (IST)
दिल्ली में कई जगहों पर उग्र हुए किसान, मुकरबा चौक पर आंसू गैस के गोले, दिलशाद गार्डन के पास लाठी चार्ज
किसानों ने किया दिल्ली कूच, बेरिगेटिंग हटाई

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Kisan Tractor Rally: शांतिपूर्वक ट्रैक्टर परेड निकालने का दावा करने वाले कई जगहों पर उग्र हो गए हैं। सिंघु बार्डर से मुकरबा चौक के पास पहुंचे ट्रैक्टरों पर सवार किसान उग्र हो गए। किसान बाहरी रिंग रोड की तरफ जाने पर अड़ गए तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो किसान बैरिकेड तोड़ने लगे। बस के शीशे तोड़ दिए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

loksabha election banner

मुकरबा चौक पर लगातार स्थिति बिगड़ रही है। किसान हिंसक रुख अख्तियार कर चुके हैं। पुलिस के लगाए गए डंपर के शीशे को किसानों ने तोड़ दिया। किसान यहां से जीटी करनाल रोड पर जहांगीरपुरी की तरफ बढ़ गए हैं।

वहीं, अप्सरा बॉर्डर पर किसानों ने पुलिस द्वारा तय किया गया रुट तोड़ दिया है। अप्सरा बॉर्डर पर किसानों ने पत्थर के लगे बेरिकेड्स रस्सी से बांधकर ट्रैक्टर से खींच दिए। वहीं, आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास निहंगों ने पुलिस के जवानों पर हमला कर दिया। किसानों ने दिल्ली पुलिस के तय रुट का उल्लंघन करते अब बाहरी रिंग रोड से होते हुए दिल्ली की तरफ कूच कर गए हैं। पुलिस भी उन्हें नहीं रोक रही है।

किसानों ने किया दिल्ली कूच, बेरिगेटिंग हटाई

वहीं, यूपी गेट पर किसानों दिल्ली के लिए कूच कर दिया है। ट्रैक्टरों के साथ ट्रॉली भी जोड़ी है, जिसमें खाने का सामान व सिलेंडर आदि भी रखे गए हैं। दिल्ली के लिए रवाना हुए किसानों के ट्रैक्टरों में सायरन भी लगे हैं । इसके अलावा ट्रैक्टर ट्राली में तेज आवाज डीजे भी बजाए जा रहे हैं। लेकिन इस बीच व्यवस्था बिगड़ने के कारण यूपी गेट गाजीपुर बार्डर पर जाम की स्थिति बनी हुए है।

ये भी पढ़ेंः Kisan Tractor Rally: दिल्ली के इन मार्गों पर जानें से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नोएडा और गाजियाबाद में प्रदर्शनकारियों ने किया उपद्रव

मिली जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद में भी प्रदर्शनकारियों ने उत्पात मचाया। अप्सरा बॉर्डर पर दिलशाद गार्डन के पास उपद्रव कर रहे किसानों पर किसानों पर लाठी चार्ज किया। इसके साथ ही आंसू गैस के गोले भी दागे गए। लाठी चार्ज कर कुछ किसानों को पुलिस ने कश्मीरी गेट की तरफ खदेड़ दिया है। संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर राष्ट्रीय राजमार्ग 1 पर दोनों ओर से ट्रैक्टरों की कतार है। वहीं नोएडा में किसानों ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ेंः Kisan Tractor Rally: तस्वीरों में देखें कैसे निकली दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर किसान गणतंत्र परेड

Kisan Tractor Rally: सिंघु बार्डर से चले किसान हुए उग्र, पुलिस दिखा रही है सब्र

  kisan Tractor Rally: नांगलोई में ट्रैक्टर मार्च को रोकने के लिए महिला पुलिसकर्मी सड़क पर बैंठी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.