Move to Jagran APP

...तो इस वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने वायु प्रदूषण का बनाया बहाना

जब भारतीय क्रिकेट टीम दिल्ली के इसी माहौल में अपनी पारी पूरी कर सकती है तो श्रीलंकाई खिलाड़ियों को परेशानी होने की बात समझ से परे है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 03 Dec 2017 09:49 PM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 10:10 AM (IST)
...तो इस वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने वायु प्रदूषण का बनाया बहाना
...तो इस वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने वायु प्रदूषण का बनाया बहाना

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों की वायु प्रदूषण के कारण सांस लेने में दिक्कत होने से मैच रोकने की मांग को पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण-संरक्षण प्राधिकरण (ईपीसीए) ने बहानेबाजी बताया है। ईपीसीए का कहना है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों का एकमात्र मकसद हार से बचना था।

loksabha election banner

खिलाड़ियों ने बहाना बनाया

ईपीसीए चेयरमैन भूरेलाल ने कहा कि रविवार को बादल सुबह से ही छाए हुए थे इसलिए थोड़े धुंधलेपन की समस्या थी। इससे अधिक कुछ नहीं था और फिर जब भारतीय क्रिकेट टीम दिल्ली के इसी माहौल में अपनी पारी पूरी कर सकती है तो श्रीलंकाई खिलाड़ियों को परेशानी होने की बात समझ से परे है। सच तो यह है कि उन्हें अपनी हार पहले से नजर आ रही थी इसीलिए उन्होंने वायु प्रदूषण का बहाना बनाया।

खतरनाक स्तर पर है एयर क्वालिटी इंडेक्स

उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब श्रेणी में है लेकिन खतरनाक स्तर पर नहीं है। बादलों के छाए रहने की वजह से रविवार को यह स्थिति बनी। एक दो दिन में बादल छंटते ही और बारिश होने के बाद मौसम साफ हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हवा की रफ्तार ने फिर बजाई खतरे की घंटी, दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण का स्तर

यह भी पढ़ें: नमी बढ़ते ही प्रदूषण होगा खतरनाक, पांच दिसंबर के बाद बदलेंगे हालात
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.