Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Safety Norms: दिल्ली के बाजारों में देखी जा रही है ये 2 बड़ी लापरवाही

Delhi Coronavirus Safety Norms दिल्ली के सरोजनी नगर नेहरू प्लेस लाजपत नगर आइएनए मार्केट से लेकर स्थानीय कालकाजी मार्केट मदनगीर मार्केट गोविंदपुरी मार्केट में भीड़ द्वारा कोरोना से बचने के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 10:06 AM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 10:06 AM (IST)
Delhi Coronavirus Safety Norms: दिल्ली के बाजारों में देखी जा रही है ये 2 बड़ी लापरवाही
बाजारों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं हो रहा है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Coronavirus Safety Norms:  महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के साथ देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 1101 मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान ही 620 मरीज ठीक हुए और चार मरीजों की मौत हो गई। वहीं, दिल्ली में मामलों के बावजूद लोग गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं। बाजारों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं हो रहा है। धर्मस्थलों पर भी यही स्थिति देखी जा सकती है। इससे कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा बढ़ गया है। सरोजनी नगर, लाजपत नगर, आइएनए मार्केट से लेकर स्थानीय कालकाजी मार्केट, मदनगीर मार्केट, गोविंदपुरी मार्केट में भीड़ द्वारा कोरोना से बचने के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मंगलवार को लोटस टेंपल में भी प्रवेश के लिए लोग एक-दूसरे से सटकर कतार में लगे थे। प्रशासन की टीमें भी इन मामलों में सक्रिय नहीं है। ऐसे स्थानों पर प्रशासन की टीमों को जाना चाहिए ताकि लोगों में चालान का भय हो और वे मास्क पहनें।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि पिछले 94 दिन बाद राजधानी दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1101 नए मामले आए हैं। इससे पहले 19 दिसंबर को 1139 मामले आए थे। वहीं, पिछले 24 घंटे में 620 मरीज ठीक हुए और चार मरीजों की मौत हो गई। वहीं, 2316 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 84,237 सैंपल की जांच 24 घंटे में हुई है। दिल्ली में अब तक कुल एक करोड़ 39 लाख 74 हजार 132 सैंपल की जांच हो चुकी है। इस बीच दिल्ली में होली त्योहार को देखते हुए सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई है।

'पटना पर क्या हैरान होना?' बिहार एसेंबली में विधायकों की शर्मनाक हरकत पर पढ़ें- कुमार विश्वास का पूरा ट्वीट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.