Move to Jagran APP

Delhi Monsoon 2020 forecast: जानें- सप्ताह भर के मौसम का हाल, क्या कहती है IMD की ताजा भविष्यवाणी

Delhi Weather Forecast News Update इस पूरे सप्ताह ही रोाजाना आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश भी होने की संभावना है। लिहाजा गर्मी से भी राहत बनी रहेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 08:47 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 07:14 AM (IST)
Delhi Monsoon 2020 forecast: जानें- सप्ताह भर के मौसम का हाल, क्या कहती है IMD की ताजा भविष्यवाणी
Delhi Monsoon 2020 forecast: जानें- सप्ताह भर के मौसम का हाल, क्या कहती है IMD की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों के लिए मानसून की झमाझम बारिश का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( India Meteorological Department ) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, सप्ताह भर यानी सोमवार से लेकर शनिवार तक अभी दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों का मौसम भी कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार के साथ चलने वाली हवा के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। सोमवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावता मौसम विभाग की ओर से जताई गई है।

loksabha election banner

स्काइमेट का अनुमान, होगी बारिश-मिलेगी गर्मी से राहत

दूसरी तरफ, स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) ने बताया कि इस पूरे सप्ताह ही रोाजाना आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश भी होने की संभावना है। लिहाजा, गर्मी से भी राहत बनी रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी सोमवार और मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने का अनुमान है। सोमवार को हल्की बारिश का अनुमान है। इस दौरान धिकतम तापमान 37 डिग्री तक बना रहेगा।

25 जून को ही दिल्ली में पहुंच गया था मानून

यहां पर बता दें कि मानसून दिल्ली-एनसीआर में 3 दिन पहले ही पहुंच गया था, लेकिन झमाझम बारिश के बिना ही रूठ गया। इसके बाद से मानसून की उस बारिश का इंतजार है, जिससे दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को राहत मिलेगी।

इस बार अधिक बारिश का अनुमान

भारतीय मौमस विज्ञान विभाग के मुताबिक, इस बार दिल्ली-एनसीआर में तुलनात्मक रूप से अधिक बारिश होगी। ऐसे में ऐसी अच्छी बारिश का इंतजार मौसम विज्ञानियों के साथ आम जनता भी कर रही है। बता दें कि मौसम विभाग मानसून के आगमन की तिथि में बदलाव कर सकता है। इसके लेकर पिछले साल भी चर्चा हुई थी। दरअसल, पिछले कुछ सालों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में मानसून अगस्त-सितंबर महीने में जाकर सक्रिय होता है।

CBSE 10th, 12th Result 2020 Date and Time: कब घोषित होगा परिणाम, कैसे देख सकेंगे नतीजे, यहां जानिए सबकुछ

Noida Ghaziabad Metro Link: दिल्ली मेट्रो से जुड़ेंगे नोएडा-गाजियाबाद, यूपी सरकार हुई सक्रिय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.