Move to Jagran APP

Rahul Rajput Murder Case: हत्या में आया नया मोड़, राहुल की जान बचाने के लिए 'गर्लफ्रेंड' ने पुलिस से भी मांगी थी मदद

Rahul Rajput Murder Case जानकारी सामने आई है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएस) से बीए अंग्रेजी ऑनर्स की पढ़ाई कर रहे 19 वर्षीय राहुल की किशोरी के साथ दोस्ती थी। किशोरी के स्वजन इससे खफा थे।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 10:39 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 10:39 AM (IST)
Rahul Rajput Murder Case: हत्या में आया नया मोड़, राहुल की जान बचाने के लिए 'गर्लफ्रेंड' ने पुलिस से भी मांगी थी मदद
दिल्ली के मरहूम युवक राहुल राजपूत के साथ उसकी दोस्त की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आदर्श नगर इलाके में बुधवार को जब किशोरी के स्वजन राहुल राजपूत को पीट रहे थे तो उस दौरान किशोरी ने राहुल को बचाने का भरसक प्रयास किया था। राहुल हत्याकांड की चश्मदीद किशोरी का वीडियो सामने आया है। इसमें उसका कहना है कि वह घटनास्थल के पास मौजूद पुलिस बूथ में भी गई थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद किशोरी ने खुद भी दोस्त को बचाने की कोशिश की, पर उसके स्वजनों ने उसे बुरा-भला कह कर वहां से भगा दिया। वीडियो में किशोरी ने रोते हुए पुलिस और स्वजनों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

किशोरी ने बताया है कि किस तरह उसके भाइयों ने धोखे से राहुल को बुलाया और फिर बेरहमी से पीटा। उसने कहा कि जहां पर राहुल की पिटाई हो रही थी, वहां से कुछ ही दूर पर पुलिस बूथ है। उसने पुलिस को मामले की जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस मामले को टालती रही। किशोरी ने कहा, 'इस मामले को हाथरस केस से जोड़कर नहीं देखा जा सकता। मैं पूरे मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) से कराना चाहती हूं। राहुल को इंसाफ मिलना चाहिए।' वहीं पुलिस ने मामले में किसी तरह की लापरवाही से इनकार किया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएस) से बीए अंग्रेजी ऑनर्स की पढ़ाई कर रहे 19 वर्षीय राहुल की किशोरी के साथ दोस्ती थी। किशोरी के स्वजन इससे खफा थे और इसीलिए उन्होंने राहुल को बुरी तरह से पीटा था।

राहुल को किशोरी के मामा के बेटे ने बुलाया था

वीडियो में किशोरी का कहना है कि वारदात वाले दिन शाम 6 बजे उसके मामा के बेटे का उसके पास फोन आया। उसने कहा कि राहुल का नंबर नहीं लग रहा है। इस पर किशोरी ने बताया कि राहुल की मम्मी ने वह फोन बेच दिया है। ऐसे में किशोरी ने राहुल की चाची का नंबर दे दिया। फिर युवक ने चाची के नंबर पर कॉल किया और कहा कि राहुल से एक बच्चे को ट्यूशन पढ़वाने के लिए बात करनी है।

पूछा था मिलने जाऊं या न जाऊं

जब किशोरी के मामा के लड़के ने राहुल को बुलाया तो उससे मिलने के लिए जाने से पहले राहुल ने किशोरी को फोन किया था। राहुल ने उससे पूछा था कि मिलने जाऊं या न जाऊं? इस पर किशोरी ने कहा था कि पांच मिनट के लिए मिल लेना, लेकिन राहुल को बुलाकर बुरी तरह से पीट-पीटकर मार डाला। वीडियो में किशोरी यह भी कह रही है कि मारपीट में उसका सगा भाई, मामा के बेटे समेत 7-8 लड़के शामिल थे। उनमें 2-3 लड़कों का नाम नहीं पता।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.