Move to Jagran APP

Delhi News: विमान कंपनी में पिता, पुत्र और बेटी की नौकरी लगवाने का झांसा; 3.40 लाख रुपये ठगे

Delhi News पुलिस ने उनकी शिकायत पर आरोपित प्रिंस उसकी मां सरोज बहन चेतना व पूजा जीजा विक्रम सैनी और जीजा के पिता रमेश कुमार सैनी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी पंजीकृत कर ली है। सभी आरोपित सीमापुरी के रहने वाले हैं।

By Ashish GuptaEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Sat, 22 Oct 2022 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2022 07:19 PM (IST)
Delhi News: आरोपित परिवार समेत घर छोड़ कर फरार हो चुका है।

नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। विमान कंपनी में पिता, पुत्र और बेटी की नौकरी लगवाने का झांसा देकर 3.40 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित मुकुंद लाल रातरा ने अपने जानकार और उसके परिवार पर ठगी करने का आरोप लगाया है। साथ ही दावा किया है कि आरोपित परिवार समेत घर छोड़ कर फरार हो चुका है। पुलिस ने उनकी शिकायत पर आरोपित प्रिंस, उसकी मां सरोज, बहन चेतना व पूजा, जीजा विक्रम सैनी और जीजा के पिता रमेश कुमार सैनी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी पंजीकृत कर ली है। सभी आरोपित सीमापुरी के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

इंडिगो एयरलाइंस में मजबूत पकड़ होने के नाम पर ठगी

पुलिस इनके बैंकों खातों की जांच कर रही है।पीड़ित मुकुंद लाल रातरा दिलशाद गार्डन सी-दो में रहते हैं। प्राथमिकी के मुताबिक मुकुंद के जानकार प्रिंस ने उनसे कहा था कि इंडिगो एयरलाइंस में उसकी मजबूत पकड़ है। वह उसमें उनके बच्चों या रिश्तेदारों की नौकरी लगवा सकता है। प्रिंस की बातों में आकर मुकुंद ने अपनी, बेटे मनीष रातरा और बेटी आकांक्षा रातरा की नौकरी के लिए उससे बात की। इसके एवज में उसने उनसे 3.70 लाख रुपये लिए। अलग-अलग तारीखों में उसने अपनी बहन व एक अन्य महिला के खाते में यह रुपये जमा करवाए। महीनों गुजरने के बाद नौकरी नहीं लगी तो मुकुंद ने उससे पूछना शुरू कर दिया।

बेटी और बेटे के नाम का नियुक्त पत्र देकर नौकरी लगाने का आश्वासन

ऐसा होने पर उसने बहन पूजा व जीजा विक्रम सैनी के घर पर उनको बुलाया। वहां उसने उन्हें बेटी और बेटे के नाम का नियुक्त पत्र और प्रशिक्षण पत्र देते हुए आश्वासन दिया कि जल्द नियुक्ति हो जाएगी। काफी वक्त बीतने के बाद नियुक्ति नहीं हुई तो वह नियुक्ति व प्रशिक्षण पत्र लेकर इंडिगो एयरलाइंस व आइजीआइ हवाई अड्डे गए। वहां पहुंचने पर मालूम हुआ कि नियुक्ति व प्रशिक्षण पत्र फर्जी है।

मां व बहनों से गाली-गलौज और अभद्रता करने का आरोप

यह आरोप भी लगाया कि अपनी रकम वापस मांगने के लिए वह प्रिंस के घर गए तो उसकी मां सरोज व बहनों ने उनसे गाली-गलौज और अभद्रता की। पुलिस में शिकायत करने की चेतावनी देने पर प्रिंस ने 30 हजार रुपये लौटाए, लेकिन बाकी रकम नहीं लौटाई। मुकुंद का आरोप है कि प्रिंस ही नहीं उसकी मां, बहनें, जीजा और जीजा का पिता उन्हें गुमराह करता रहा। बाद में वह घर छोड़ कर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें- Delhi University: रैगिंग रोकने के लिए डीयू सख्त, डिग्री निलंबित व निष्कासन की कार्रवाई; हेल्पलाइन नंबर भी जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.