Move to Jagran APP

Delhi NCR News Update: दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी बड़ी खबरों और ताजा अपडेट के लिए करें क्लिक

Delhi NCR News Update दिल्ली के साथ ही एनसीआर में मौसम शुक्रवार को करवट लेगा और झमाझम बारिश होगी भारतीय मौसम विभाग ने इसका पूर्वानुमान किया है। इसके साथ दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में मुहर्रम मनाया जा रहा है।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 08:47 AM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 11:16 AM (IST)
Delhi NCR News Update: दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी बड़ी खबरों और ताजा अपडेट के लिए करें क्लिक
LIVE Delhi NCR News Update: दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी बड़ी खबरों और ताजा अपडेट के लिए करें क्लिक

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में मौसम शुक्रवार को करवट लेगा और झमाझम बारिश होगी, भारतीय मौसम विभाग ने इसका पूर्वानुमान किया है। इसके साथ दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में मुहर्रम मनाया जा रहा है। हालांकि, सार्वजनिक तौर पर जुलूस निकालने की मनाही के बावजूद जगह-जगह सुरक्षा कड़ी है।

loksabha election banner

Kisan Andolan: यूपी गेट पर भिड़े राकेश टिकैत के करीबी, एक ने कहा- नहीं रह सकती एक म्यान में दो तलवार

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait, national spokesperson of Bharatiya Kisan Union) के करीबी शमशेर राणा ने अपने ही संगठन के नेता धर्मेंद्र मलिक पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उधर, लिखित शिकायत मिलने पर गाजियाबाद पुलिस ने शमशेर राणा की तहरीर स्वीकार कर ली है।

कांस्टेबल ने फायरकर्मी को पीटा

दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल (सादे कपड़ों में) ने दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक जवान को पीटा और गाली भी दी, जिसने उसे सड़क पर गलत तरफ गाड़ी चलाने से रोक दिया।

गौतम गंभीर आज शुरू करेंगे तीसरी जन रसोई

नई दिल्ली। ईस्ट विनोद नगर में एक बंद डलावघर में सांसद गौतम गंभीर तीसरी जन रसोई शुरू करेंगे। शुक्रवार को इसका उद्घाटन किया जाएगा। इस मौके पर गंभीर के साथ भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन भी मौजूद रहेंगे। इसमें एक रुपये में भरपेट भोजन लोगों को मिल सकेगा। इससे पहले गौतम गंभीर गांधीनगर और न्यू अशोक नगर में जन रसोई शुरू कर चुके हैं।

Delhi Book Fair 2021: 3-5 सितंबर तक वर्चुअल आयोजित होगा 27वां दिल्ली पुस्तक मेला

नई दिल्ली। इस साल दिल्ली पुस्तक मेले के 27वें संस्करण का आयोजन भारतीय प्रकाशक संघ की ओर से तीन से पांच सितंबर तक किया जाएगा। आनलाइन होने वाले मेले का सह-आयोजक कैपेक्सिल होगा। मेले की थीम ‘मानसिक स्वास्थ्य और सस्टेनेबिलिटी’ है और इसे ‘प्रगति ई’ पर वर्चुअल आयोजित किया जाएगा।

ब्रेक से लौटा मानसून आज से होगा सक्रिय, 3 दिन के लिए यलो-आरेंज अलर्ट जारी

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से शुक्रवार के लिए बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। शाम और रात के समय हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग ने शुक्रवार और रविवार के लिए यलो, जबकि शनिवार के लिए आरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

नोएडा के लोगों के लिए खुशखबरी, बस से सिर्फ डेढ़ घंटे में तय करें मेरठ का सफर

नोएडा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर अब यात्री रोडवेज बसों में भी सफर कर सकेंगे। नोएडा डिपो ने रूट पर 7 बसें चलाने की तैयारी कर ली है। बस डेढ़ घंटे के अंदर मेरठ तक का सफर तय करेगी। रूट पर मोदीनगर और परतापुर ही स्टाप रहेगा।

खलौर क्रिकेट अकेडमी के नाम रहा पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आयोजित 'पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-16' खलौर क्रिकेट अकेडमी बुलंदशहर के नाम रहा है। बृहस्पतिवार को विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-16 का फाइनल मुकाबला खेल गया। इसमें खलौर क्रिकेट अकेडमी बुलंदशहर ने डीएस क्रिकेट अकेडमी को 68 रनों से हरा कर खिताब पर कब्जा किया।

India International Trade Fair 2021: एक साल के अंतराल के बाद फिर लगेगा दुनिया का मेला

नई दिल्ली। एक साल के अंतराल के बाद दुनिया का मेला यानी भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (आइआइटीएफ) इस बार फिर लग सकता है। खास बात यह कि मेले का आकार भी बड़ा होगा और इसके आकर्षण भी नए रहेंगे। अफगानिस्तान के मेवे भले ही इस बार व्यापार मेले में न मिलें, लेकिन कई अन्य देश अवश्य शिरकत करेंगे। भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आइटीपीओ) ने मेले की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है, इंतजार अब केवल मेले में आम दर्शकों के प्रवेश को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) से मंजूरी मिलने का है।

25 साल पहले पाकिस्तान को हरा कर भारत की अंडर-15 टीम ने जीता था विश्वकप

फरीदाबाद। लंदन में ऐतिहासिक लार्ड्स के मैदान पर 20 अगस्त 1996 का फरीदाबाद निवासी और मुख्य प्रशिक्षक सरकार तलवाड़ के मार्गदर्शन में अंडर-15 टीम इंडिया के होनहार क्रिकेटरों ने जो गौरवगाथा लिखी थी, उसके शुक्रवार को 25 बरस पूरे हो रहे हैं। कप्तान रितेंद्र सोढ़ी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धूल चटा कर विश्व कप दिलाया था और लार्डस के मैदान पर शान से तिरंगा फहराता नजर आ रहा था।

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में काल ड्राप की समस्या होगी खत्म, 20 जगहों पर लगाए जाएंगे टावर

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने मेट्रो ट्रेनों में यात्रियों के सफर के दौरान काल ड्राप की समस्या दूर करने के लिए 20 जगहों पर मोबाइल टावर लगाने के लिए लाइसेंस देने की योजना बनाई है। इसके तहत डीएमआरसी मोबाइल टावर लगाने के लिए दूरसंचार कंपनियों को मेट्रो स्टेशनों व डिपो में जगह उपलब्ध कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.