नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर किसान नेताओं और पुलिस के बीच शुक्रवार की शाम हुई बैठक भी बेतनतीजा रही। पुलिस अधिकरी किसान नेताओं को केएमपी एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर रैली निकालने का सुझाव देते हुए रैली के लिए मार्ग भी बताए। लेकिन दोनों के बीच कोई सहमती नहीं बन सकी और गतिरोध बना रहा। माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर शनिवार को शायद कोई सहमति बन पाए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ट्रैक्टर परेड निकालने को लेकर शुक्रवार को नई दिल्ली के बाराखंबा थाने में किसान नेताओं और पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। शाम 06:30 बजे से 07:45 बजे तक चली इस बैठक में दिल्ली पुलिस सहित उत्तर प्रदेश और हरियाणा पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे। किसान नेताओं ने 26 जनवरी को बाहरी रिंग रोड़ पर ट्रैक्टर रैली निकालने की घोषणा की है। लेकिन पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें दिल्ली में रैली निकालने की इजाजत नहीं दे रही है।

इस बैठक में पुलिस अधिकारियों ने किसान नेताओं को बाहरी रिंग की जगह सिंघू बार्डर से नरेला होते हुए बवाना औचन्दी बार्डर तक, टिकरी से घेवरा आसौदा होते हुए केएमपी पर, यूपी गेट से आनन्द विहार डासना होते हुए केएमपी पर, चिल्ला से गाजीपुर, पलवल से गाजीपुर, जयसिंह पुर खेड़ा से मानेसर होते हुए टिकरी तक ट्रैक्टर रैली निकालने की प्रस्ताव दिया। लेकिन किसान नेताओं ने इस प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया। हालांकि किसान नेताओं ने इसपर विचार करने का आश्वासन दिया है।

किसान नेताओं ने कहा कि शनिवार को 11 बजे सिंघू बार्डर पर इस मसले पर किसानों के बैठक की जाएगी। उनसे विचार विर्मश के बाद आगे की रणनीति वे बनाएंगे। इससे पहले भी दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच दो चरण की बैठक हो चुकी है। लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं निकला है। दूसरे चरण की बृहस्पतिवार को हुई वार्ता भी बेनतीजा रही थी। पुलिस ने किसान नेताओं को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमित देने से मना करा दिया था। वहीं, किसान नेता भी पुलिस के केएमपी एक्सप्रेसवे पर रैली निकालने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। अब सबकी नजर शनिवार के दिन किसानों के निर्णय पर टिकी हुई है।

 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप