1- निजी स्कूलों के मनमानी फीस बढ़ाने पर केजरीवाल सरकार सख्त, कहा- होगी कार्रवाई

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। दिल्ली सरकार सातवें वेतन आयोग की आड़ में अभिभावकों से अतिरिक्त फीस मांगने वाले निजी स्कूलों पर नकेल कसने की तैयारी में है। अगले एक सप्ताह शिक्षा निदेशालय दिल्ली के सभी स्कूलों की आर्थिक स्थिति की समीक्षा करेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

2- न्यू ईयर गिफ्टः जीबी पंत अस्‍पताल में मिलेगा दिल्लीवालों को 50 फीसद आरक्षण

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने राजधानी की जनता की बड़ी सौगात दी है। केजरीवाल सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए राजधानी के सबसे बड़े न्यूरो अस्पताल जीबी पंत में अब 50 फीसद बेड दिल्ली के नागरिकों के लिए आरक्षित रखने का आदेश दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

3- दिल्ली में चार टुकड़ों में मिला बिहार के रहने वाले IAS जितेंद्र कुमार का शव

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोमवार सुबह द्वारका सेक्टर-9 स्थित अपने आवास से रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (एलाइड सर्विसेज) में कार्यरत जितेंद्र कुमार झा का क्षत-विक्षत शव मिला है।जितेंद्र कुमार झा का शव दिल्ली के पालम में रेलवे पटरियों पर मिला है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

4- दरिंदगी के 5 सालः निर्भया फंड के लाखों रुपये हर साल लौटा देती है दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म की घटना (16 दिसंबर 2012) के बाद केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्यों को दिए जाने वाले निर्भया फंड का किसी भी राज्य में सदुपयोग नहीं हो पा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

 5- घेरे में 108 फीट ऊंची हनुमान की मूर्ति बनाने वाला ट्रस्ट, HC का रुख भी हुआ सख्त

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। करोल बाग में स्थित 108 फीट ऊंची हनुमान की मूर्ति बनाने वाले ट्रस्ट पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए जांच के आदेश दिए हैं। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल व न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि यदि स्थानीय निकाय और इनके अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया होता तो इस तरह का निर्माण नहीं होता।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

 

Posted By: Ramesh Mishra