Move to Jagran APP

Delhi Airport: IGI एयरपोर्ट पर कंबोडिया के दो नागरिकों से 86 लाख रुपये की दवा बरामद, कस्टम विभाग की जांच जारी

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कंबोडिया के दो नागरिकों को दवा तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। आरोपितों के बैगेज से 86.40 लाख रुपये की दवा बरामद हुई है। एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने जब दवा के बारे में यात्रियों से पूछा तो वे संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए।

By Gautam Kumar MishraEdited By: Abhi MalviyaThu, 02 Feb 2023 10:06 PM (IST)
Delhi Airport: IGI एयरपोर्ट पर कंबोडिया के दो नागरिकों से 86 लाख रुपये की दवा बरामद, कस्टम विभाग की जांच जारी
आरोपितों के बैगेज से 86.40 लाख रुपये की दवा बरामद हुई है। ए

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कंबोडिया के दो नागरिकों को दवा तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। आरोपितों के बैगेज से 86.40 लाख रुपये की दवा बरामद हुई है। एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने जब दवा के बारे में यात्रियों से पूछा तो वे संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए।

जानें पूरा मामला

सीआइएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि चेक इन एरिया में एक फरवरी को दो यात्रियों की गतिविधियों पर संदेह हुआ। छानबीन में इनका नाम सांग मैंघोर व देवोर सावुथ पता। दोनों कंबोडिया के नागरिक पाए गए। इन्हें थाइलैंड के रास्ते फ्नोम पेन्ह जाना था। संदेह के आधार पर इन्हें सुरक्षा जांच के लिए अलग किया गया। जब दोनों यात्रियों के चार अलग अलग बैगेज को एक्सरे जांच मशीन से गुजारा गया तो इसमें संदिग्ध छवि नजर आई।

भारी मात्रा में मिली दवाईयां

इसके बाद तलाशी में बैगेज से भारी मात्रा दवा बरामद हुई। इतनी बड़ी मात्रा में दवाओं की खरीद से जुड़े दस्तावेज जब इन्हें दिखाने को कहा गया तो वे दस्तावेज नहीं दिखा सके। मामले से कस्टम विभाग को अवगत कराया गया ताकि वे आगे की जांच कर सकें।

यह भी पढ़ें- Delhi Airport: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री परेशान, देरी से उड़ रहीं फ्लाइट्स

यह भी पढ़ें- Delhi Airport: मोरक्को के नागरिक ने एयरपोर्ट पर शौचालय में खुद को बंद कर किया हंगामा, जानिए पूरा मामला