Move to Jagran APP

Delhi Airport: मोरक्को के नागरिक ने एयरपोर्ट पर शौचालय में खुद को बंद कर किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

Delhi Airport आइजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport Delhi) पर शुक्रवार को मोरक्को के एक नागरिक ने खुद को शौचालय में बंद कर लिया। कई घंटे की कोशिश के बाद भी जब यात्री शौचालय से निकलने को राजी नहीं हुआ तब मामले से मोरक्को दूतावास को अवगत कराया गया।

By Gautam Kumar MishraEdited By: GeetarjunSun, 29 Jan 2023 11:54 PM (IST)
Delhi Airport: मोरक्को के नागरिक ने एयरपोर्ट पर शौचालय में खुद को बंद कर किया हंगामा, जानिए पूरा मामला
मोरक्को के नागरिक ने एयरपोर्ट पर शौचालय में खुद को बंद कर किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport Delhi) पर शुक्रवार को मोरक्को के एक नागरिक ने खुद को शौचालय में बंद कर लिया। कई घंटे की कोशिश के बाद भी जब यात्री शौचालय से निकलने को राजी नहीं हुआ तब मामले से मोरक्को दूतावास को अवगत कराया गया।

दूतावास के अधिकारी एयरपोर्ट पहुंचे, पुलिस, एयरपोर्ट कर्मी सभी ने मिलकर उसे समझाया, जिसके बाद वह बाहर निकला। शौचालय में खुद को बंद करने वाले यात्री का नाम आदिल है।

यात्रा के लिए लगाए फर्जी कागजात

आदिल काठमांडू से दिल्ली आया था। यहां से इसे फ्रांस की यात्रा करनी थी। लेकिन इसके पहले कि यह पेरिस जाने वाले विमान में बोर्डिंग की प्रक्रिया पूरी करता, इमिग्रेशन अधिकारियों ने पाया कि इसने यात्रा के लिए फर्जी कागजात का इस्तेमाल किया है।

रोकने पर नाराज होकर शौचालय में घुसा

इसके बाद बोर्डिंग से इसे रोक दिया गया। इससे नाराज होकर नादिल ट्रांजिट जोन जा पहुंचा और खुद को शौचालय में बंद कर लिया। शौचालय में यह जोर जोर से चीख कर सभी को बता रहा था कि यदि उसे आगे की यात्रा नहीं करने दी गई तो वह जान दे देगा।

इसकी हरकत को देखते हुए इसे डिपोर्ट करने का फैसला लिया गया। यह तय किया गया कि जिस देश से यह यहां आया है, इसे वहीं भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport: IGI एयरपोर्ट पर CISF ने एक यात्री को पकड़ा, 64 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त

लोडर की मौत

एयरपोर्ट पर सतीश नामक लोडर की मौत कार्य के दौरान हो गई। मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। वहीं दो अन्य मामलों में नई दिल्ली आ रहे विमान में सवार दो महिला यात्रियों की मौत यात्रा के दौरान ही हो गई। एक महिला कनाडा से दिल्ली तो दूसरी महिला इराक से दिल्ली आ रही थी। पुलिस ने दोनों शव स्वजन को सौंप दिए।