Move to Jagran APP

सनकी आशिक ने प्यार पाने के लिए महिला एसआइ से मांगी 20 लाख रंगदारी

महिला एसआइ ने नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी अनजान शख्स ने फोन कर 20 लाख की रंगदारी मांगी है। इसके बाद यह मामला खुला।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 08:50 PM (IST)
सनकी आशिक ने प्यार पाने के लिए महिला एसआइ से मांगी 20 लाख रंगदारी
सनकी आशिक ने प्यार पाने के लिए महिला एसआइ से मांगी 20 लाख रंगदारी

नई दिल्ली, संजय सलिल। एक सनकी आशिक ने युवती का प्यार पाने के लिए महिला सब इंस्पेक्टर से 20 लाख की रंगदारी मांगी। इतना ही उसने युवती के पूर्व प्रेमी से भी रंगदारी मांगी। वह खुद को कुख्यात नीरज बवानिया का भाई बताता था, लेकिन जांच के क्रम में बाहरी उत्तरी जिल के स्पेशल स्टाफ पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया। उसकी पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ के दुल्हेरा गांव निवासी सौरभ भारद्वाज उर्फ पीएसओ (21) के रुप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से रंगदारी मांगने में इस्तेमाल चोरी के मोबाइल फोन को भी बरामद किया है।

loksabha election banner

महिला एसआइ ने नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाने में दर्ज कराई शिकायत 

जानकारी के अनुसार महिला एसआइ ने नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी अनजान शख्स ने फोन कर 20 लाख की रंगदारी मांगी है। उसने रकम नहीं देने पर परिवार के सदस्यों की हत्या करने की भी धमकी दी। ऐसे में स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में एसआइ जगबीर, हवलदार नरेंद्र, सिपाही विकास की टीम बनाई गई।

टेक्निकल सर्विलांस की मदद से हुुुआ खुलासा

जांच के दौरान टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पता कि कॉल बहादुरगढ़ इलाके से की गई है और उस नंबर से एक और नंबर पर कॉल किया गया था। दूसरा नंबर बहादुरगढ़ के जैकी (परिवर्तित नाम) का था। वह बहादुरगढ़ के एक प्रतिष्ठित परिवार से हैं। जैकी से पूछताछ में पता चला कि उनके पास भी कुख्यात गैंगस्टर नीरज वबानिया के नाम पर कॉल कर रंगदारी मांगी गई थी। उस शख्‍श  ने उसे धमकी देते हुए दोबारा कॉल भी किया था और यह भी कहा था कि उसने एक लड़की के साथ भी गलत व्यवहार किया है। जैकी ने बताया कि उसके प्रिया नाम की लड़की से प्रेम संबंध थे, लेकिन उसकी अब शादी हो चुकी है और अब हरियाणा में रहती है। जैकी ने यह भी बताया कि उस लड़की का अब नीरज वबानिया के किसी रिश्तेदार से प्रेम संबंध के बारे में सुना हैं। इसी सुराग के आधार पर पुलिस युवती तक पहुंच गई और आरोपित सौरभ को दबोच लिया।

जांच में सामने आया कि प्रिया की शादी महिला एसआइ के बेटे से हुई थी, लेकिन दस 12 दिनों के बाद ही उनकी शादी टूट गई और पति पत्नी के बीच तलाक भी हो गया। आरोपित को प्रिया का मोबाइल नंबर एक दोस्त के जरिये मिला था और दोनों एक दूसरे से बातचीत करते थे। आरोपित उसे खुद को नीरज बवानिया का भाई पंकज बताता था।

इस बीच प्रिया ने आरोपित को मिलने के लिए बुलाया तो उसने बहाना बना दिया कि उसके चाचा की मौत हो गई है। ऐेसे में वह नहीं आ सकता है। यह बात प्रिया ने अपने स्वजनों को बताया। इसके बाद प्रिया व उसके स्वजन नीरज वबानिया के घर शोक व्यक्त करने के लिए पहुंचे तो आरोपित का सारा राज खुल गया, क्योंकि वहां किसी मौत नहीं हुई थी। इसके बाद प्रिया ने उससे बातचीत करना बंद कर दिया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि चूंकि आरोपित को प्रिया के पूर्व प्रेमी से लेकर शादी टूटने तक की जानकारी थी। ऐसे में उसने प्रिया को प्रभावित कर उसका प्यार पाने के लिए महिला एसआइ व जैकी को धमकी देकर रंगदारी मांगी थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.