Move to Jagran APP

मेट्रो का कबाड़ दिलवाने का झांसा देकर पांच लाख लूटे, एक गिरफ्तार

पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर दिल्ली पुलिस ने अगले दिन न्यू उस्मानपुर के रहने वाले मुख्य आरोपित संतोष के भांजे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इसके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई बुलेट मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। इसके अन्य साथी रकम संग फरार हैं।

By Edited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 11:42 AM (IST)
मेट्रो का कबाड़ दिलवाने का झांसा देकर पांच लाख लूटे, एक गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के जीटीबी एंक्लेव इलाके में बदमाशों ने मंगलवार को एक स्क्रैप कारोबारी को मेट्रो का कबाड़ दिलवाने का झांसा देकर बटला हाउस से शाहदरा फ्लाईओवर पर बुलाया। यहां पहुंचने पर ड्राफ्ट बनवाने की बात कहकर कारोबारी के बेटे को अपने साथ ले गए। तीन घंटे तक मोटरसाइकिल पर घुमाया, उसके बाद रकम लूटकर फरार हो गए।

loksabha election banner

वहीं, पीड़ित बिलाल की शिकायत पर केस दर्ज कर दिल्ली पुलिस ने अगले दिन न्यू उस्मानपुर के रहने वाले मुख्य आरोपित संतोष के भांजे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इसके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई बुलेट मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। इसके अन्य साथी रकम के साथ फरार हैं। बिलाल परिवार के साथ बटला हाउस में रहता है। इसके पिता सलीम का स्क्रैप का कारोबार है। शनिवार को सलीम और बिलाल के पास राजू नाम का युवक आया। उसने बताया कि मेट्रो का कबाड़ पड़ा है। आरोपित ने उन दोनों को रविवार को आली गांव में कबाड़ देखने के लिए बुलाया। यहां उनके बीच कबाड़ का सौदा तय हो गया। आरोपित ने सोमवार को रकम लेकर शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन बुलाया। पीड़ित अपने पिता, चाचा व तीन भाइयों को लेकर मौके पर पहुंचा।

वहां पहुंचने पर आरोपित ने पीड़ित को फोन करके शाहदरा फ्लाईओवर के नीचे बुलाया, इतने लोगों को देखकर आरोपित भड़क गया और कहा कि इतने लोगों को मेट्रो वाले अंदर नहीं जाने देंगे। आरोपित ने उसे बताया कि मेट्रो को रकम ड्राफ्ट के जरिये देनी होगी।

आरोपित ने पीड़ित से कहा वह रकम अपने साथ ले ले, वह बैंक ले जाकर उसका ड्राफ्ट बनवा देगा। जब आरोपित मोटरसाइकिल से पीड़ित को लेकर शाहदरा फ्लाईओवर के ऊपर पहुंचा, तभी उसने पिस्टल निकालकर पीड़ित से रकम लूट ली। इसके बाद फरार हो गया। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.