Move to Jagran APP

बीआरटी कॉरिडोर मामले में एलजी बैजल ने दिल्ली सरकार से मांगी रिपोर्ट

उपराज्यपाल ने परिवहन विभाग से विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है कि बस रैपिड ट्रांजिट (बीआरटी) कॉरिडोर को तोड़ने में नियमों का पालन किया गया या नहीं।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 03 May 2017 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 04 May 2017 09:28 PM (IST)
बीआरटी कॉरिडोर मामले में एलजी बैजल ने दिल्ली सरकार से मांगी रिपोर्ट
बीआरटी कॉरिडोर मामले में एलजी बैजल ने दिल्ली सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में बस रैपिड ट्रांजिट (बीआरटी) कॉरिडोर का मामला फिर से तूल पकड़ सकता है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार से सिर्फ बसों के परिचालन के लिए बनाए गए बीआरटी कॉरिडोर को तोड़ने के फैसलों से संबंधित फाइलें मांगी हैं। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 180 करोड़ की लागत से मूलचंद से अंबेडकर नगर तक बनाए गए बीआरटी को तोड़ने में 11 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को उपराज्यपाल ने परिवहन विभाग से विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है कि कॉरिडोर को तोड़ने में नियमों का पालन किया गया या नहीं। उपराज्यपाल के इस आदेश से राजभवन और दिल्ली सरकार के बीच प्रशासनिक टकराव एक बार फिर उभरकर सामने आने की आशंका बढ़ गई है।

इससे पहले पिछले साल जुलाई में दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने बीआरटी तोड़ने के काम में वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत मिलने पर लोक निर्माण और परिवहन विभाग के कार्यालयों पर छापेमारी भी की थी।

यह भी पढ़ें: 'आप' में 'विश्वास' बरकरार, जानें, कैसी थमी कलह, कब-कब क्या हुआ

2008 में मूलचंद से अंबेडकर नगर के बीच बीआरटी कॉरिडोर जब से अस्तित्व में आया है, विरोध ही हो रहा था। छह किमी से भी कम दूरी के इस कॉरिडोर को जाना तो कश्मीरी गेट तक था मगर वहां तक गलियारा गया ही नहीं। आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आई तो कैबिनेट ने बीआरटी को तोड़ने के फैसले को मंजूरी दे दी।

पिछले साल जनवरी में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे तोड़ने के काम को हरी झंडी दिखाई थी। लोक निर्माण विभाग को तीन महीने के भीतर यानी 31 मार्च 2016 तक बीआरटी कॉरिडोर को तोड़ने के आदेश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें: अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास पर कसा तंज, बोले- 'छोड़िए जी, वह तो बड़े लीडर हैं'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.