Move to Jagran APP

Delhi News: जानिए कौन है आल्ट न्यूज का फाउंडर व पत्रकार मोहम्मद जुबैर, किस आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

डीसीपी का कहना है कि जुबैर के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं। मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद जुबैर को कोर्ट में पेश किया है। पुलिस ने जुबैर की 5 दिन की रिमांड और मांगी है। पुलिस का कहना है कि उसके खिलाफ अलग-अलग मामलों में एफआईआर भी दर्ज है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 09:53 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 05:44 PM (IST)
जुबैर पर हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ पोस्ट करने और उनका अपमान करने का भी आरोप है।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। आल्ट न्यूज के फाउंडर व पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। उन पर एक धर्म विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप था। दरअसल, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान के वीडियो से छेड़छाड़ कर उसको वायरल किया था। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और इस कई पर हिंदू संगठनों ने जुबैर के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में मामला दर्ज कराया था। 

loksabha election banner

कौन है मोहम्मद जुबैर

आल्ट  न्यूज भारत के लगभग सभी बड़े-छोटे मीडिया हाउस की खबरों का फैक्टचेक करता रहता है। उसने कई बड़े फेक न्यूज के खुलासे किए हैं। आल्ट न्यूज के इस काम की देश ओर विदेशों तक में सराहना की गई है। जानकारी के मुताबिक इंस्टाग्राम पर जुबैर के लगभग 26.3 हजार फॉलोअर्स हैं। जबकि ट्विटर प्रोफाइल में उनके 547.7 हजार फॉलोअर्स हैं। वहीं, इसी महीने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ पोस्ट करने का आरोप लगने के बाद जुबैर ने कथित तौर पर अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया था। मोहम्मद जुबैर डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म आल्ट न्यूज के फाउंडर भी हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi News: अल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़िए पूरा मामला

इस आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

मोहम्मद जुबैर, भाजपा और मीडिया चैनलों के खिलाफ लगातार कमेंट कर लिखते रहते हैं। उन्होंने कई मीडिया चैनलों की खबरों की तीखी आलोचना भी की थी। पिछले दिनों ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर एक निजी समाचार चैनल की एक बहस की आलोचना करते हुए उन्होंने ट्वीट किया था कि हमें एक समुदाय और धर्म के खिलाफ बोलने के लिए धर्म संसद के आयोजकों यति नरसिंहानंद सरस्वती, महंत बजरंग मुनि और आनंद स्वरूप जैसे नफरत फैलाने वाले लोगों की जरूरत नहीं है। 

पैगंबर के खिलाफ पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान और उनके खिलाफ केस दर्ज होने के बाद उन्होंने कहा था कि उनके पास धमकी भरे फोन आ रहे हैं। नुपुर शर्मा ने कहा था कि अगर मुझे या मेरे परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान पहुंचता है तो इसके लिए मोहम्मद जुबैर जिम्मेदार होंगे। जुबैर पर हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ पोस्ट करने और उनका अपमान करने का भी आरोप है। 

मंगलवार को अदालत में पेश कर 5 दिन की रिमांड मांगी

पूछताछ के बाद सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। डीसीपी का कहना है कि जुबैर के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं। वहीं, मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने आल्ट न्यूज के फाउंडर मोहम्मद जुबैर को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने जुबैर की 5 दिन की रिमांड और मांगी है। पुलिस का कहना है कि उसके खिलाफ अलग-अलग मामलों में अन्य एफआईआर भी दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.