Move to Jagran APP

Kanjhawala Death Case: दिल्ली पुलिस ने दायर की 800 पेजों की चार्जशीट, बनाए गए हैं 100 से ज्यादा गवाह

दिल्ली पुलिस आज सुनवाई के दौरान रोहिणी कोर्ट में कंझावला हिट एंड ड्रैग मामले में सात आरोपितों को खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। बता दें कि पिछली सुनवाई के वक्त अदालत ने पुलिस को चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए थे।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavSat, 01 Apr 2023 02:24 PM (IST)
Kanjhawala Death Case: दिल्ली पुलिस ने दायर की 800 पेजों की चार्जशीट, बनाए गए हैं 100 से ज्यादा गवाह
कंझावला मामले में आज चार्जशीट दायर करेगी दिल्ली पुलिस, रोहिणी कोर्ट ने दिया था निर्देश।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली कंझावला हिट एंड ड्रैग मामले में शनिवार को दिल्ली पुलिस सात आरोपितों के खिलाफ रोहिणी कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। पुलिस ने मनोज, मिथुन, कृष्ण और अमित नाम के चार आरोपितों के खिलाफ हत्या करने और हत्या कर सबूत मिटाने, साजिश और अन्य धाराएं लगाईं हैं।

जानकारी के अनुसार, पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान, सात आरोपी व्यक्तियों मनोज मित्तल, अमित खन्ना, कृष्ण कालू, मिथुन अर्जुन केडी, दीपक खन्ना, अंकुश खन्ना, आशुतोष भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया। जांच पूरी होने पर लगभग 800 पन्नों की चार्जशीट तैयार की गई है। इस मामले में लगभग 120 गवाहों का सहारा लिया गया है।

आज पूरे हो रहे हैं 90 दिन

पिछली सुनवाई  के दौरान मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने पांचों आरोपितों की न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए दिल्ली पुलिस को मामले में चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया था, क्योंकि आज यानी एक अप्रैल को इससे मामले को 90 दिन की अवधि पूरी हो रही है। 

जेल में हैं 5 आरोपित

इस मामले में पुलिस ने आशुतोष भारद्वाज, अंकुश, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल को दो जनवरी को गिरफ्तार किया था। दो आरोपितों आशुतोष भारद्वाज और अंकुश को रोहिणी कोर्ट की ओर से पहले ही जमानत दी जा चुकी है।

इन पांचों आरोपितों को 28 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। ऐसे में मंगलवार को आरोपितों को कोर्ट में पेश कर इनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की जा सकती है। मामले में सुल्तानपुरी थाना पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा जोड़ी थी। बाद में इसमें हत्या की धारा भी जोड़ दी गई थी।

31 दिसंबर 2022 और एक जनवरी 2023 की दरम्यानी रात का कंझावला-सुल्तानपुरी इलाके में अंजलि और उसकी दोस्त निधि को टक्कर मार दी थी। दोनों पूठ कलां गांव के एक होटल में पार्टी करके लौट रही थी।