नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली में मंगलवार को किसान परेड में उपद्रव के बाद बुधवार को भी इंटरनेट सेवा प्रभावित है। बताया जा रहा है कि इंटरनेट की स्पीड बहुत स्लो है। इससे पहले राजधानी में उपद्रव के बाद अफवाहों के चलते दिल्ली-एनसीआर में इंटरनेट सेवा प्रभावित रही। आइटीओ लालकिला समेत कई स्थानों पर हिंसा बढ़ने के साथ कई स्थानों पर इंटरनेट सेवा पर सरकारी आदेश से रोक लगा दी गई।

आइटीओ और लालकिला समेत कई स्थानों पर हिंसा बढ़ने के साथ नई दिल्ली, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, बाहरी दिल्ली अन्य स्थानों पर इंटरनेट सेवा पर सरकारी आदेश से रोक लगा दी गई। इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद के साथ ही हरियाणा के शहरों में भी यह रोक लगा दी गई । पुलिस को यह सूचना मिली कि इंटरनेट के सहारे अफवाहों को फैलाकर स्थिति और बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है। इस तरह के किसी प्रयास पर रोक लगाने के लिए नांगलोई, सिंघु बार्डर, यूपी गेट, टिकरी, गाजीपुर बार्डर, मुकरबा चौक जैसे इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इंडियन टेलीग्राफ एक्ट, 1885 की धारा 7 के तहत और जनसुरक्षा स्थापित करने और आवश्यक होने की वजह से सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और दिल्ली से जुड़े इलाकों में 26 जनवरी को रात 11: 59 तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई जा रही है। इसके बाद टेलिकाम आपरेटर्स की ओर से अपने ग्राहकों को इस संबंध में संदेश भेजकर जानकारी दी गई ।

लालकिले की बत्ती काटी

वहीं दिल्ली पुलिस के निर्देश पर मंगलवार देर शाम लालकिले की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है। असल में कई आंदोलनकारियों ने शाम तक लालकिला परिसर पर कब्जा जमाए रखा था। पुलिस के लाख अपील के बाद भी वे जाने को तैयार नहीं थे। ऐसे में पुलिस ने आखिरकार लालकिला की बिजली आपूर्ति बाधित करने का फैसला किया।

 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021