Move to Jagran APP

दिल्ली में मधुबन चौक से मुकरबा चौक जाने वाली रोड पर जाम से घंटो लोग रहे परेशान

Delhi traffic jam News बाहरी दिल्ली के हैदरपुर बादली मेट्रो स्टेशन के पास गुरुवार को लंबा जाम लग गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 04:02 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 06:38 PM (IST)
दिल्ली में मधुबन चौक से मुकरबा चौक जाने वाली रोड पर जाम से घंटो लोग रहे परेशान

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बाहरी दिल्ली के हैदरपुर बादली मेट्रो स्टेशन के पास गुरुवार को लंबा जाम लग गया। सड़क पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। लंबा जाम लगने से वाहन चालक घंटो फंसे रहे। जाम लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आयी है लेकिन वाहनों का दवाब इसकी मुख्य वजह माना जा रहा है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि मुकरबा चौक से नरेला ,अलीपुर सिंधु बोर्डर हरियाणा की ओर बड़े वाहन जैसे ट्रक, बसें आदि होकर गुजरती हैं जिसके कारण जाम लगता है। इसके अलावा सड़क किनारे दुकानें होना भी जाम की एक वजह माना जाता है। आम तौर पर यहां पर जाम अक्सर लग जाता है। जाम की वजह से रोजोना हरियाणा से दिल्ली आने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जाम लगने की वजह से लोगों को दफ्तर पहुंचने में देर भी हो जाती है। 

परिवहन विभाग ने अभियान चलाकर 50 बसें जब्त कीं

वहीं, दिल्ली परिवहन विभाग ने अवैध रूप से दूसरे राज्यों के चल रहीं बसों के खिलाफ अभियान शुरू किया है। इसके तहत दो दिन में 50 बसें जब्त की गई हैं। इन बसों का चालान कर इन्हें जब्त कर लिया गया है। परिवहन विभाग ने कहा है कि यह अभियान जारी रहेगा।

बताया जा रहा है कि ये बसें परमिट के नियमों का उल्लंघल कर रही थीं। इन बसों को कांट्रैक्ट कैरिज का परमिट दिया गया है। जिसके तहत एक स्थान से बुकिंग लेकर बसें दूसरे राज्य में एक स्थान पर ही सवारी उतार सकती हैं। मगर ये बसें दिल्ली में जगह जगह सवारी ले रही थीं। इस तरह की अधिकतर बसें लालकिला से दूसरे राज्यों के लिए चलती हैं। ये लोग बसें चला रहे हैं जब दिल्ली से दूसरे राज्यों के लिए बसों के संचालन की अनुमति नहीं है। दिल्ली में दूसरे राज्य की न कोई सरकारी बस आ रही है और न जा रही है।

 ये भी पढ़ेंः Delhi: करोल बाग में अतिक्रमण ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, शिकायत के बाद भी नहीं मिल रही राहत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.