Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, पढ़िये- IMD की ताजा भविष्यवाणी

Delhi Weather News Update बृहस्पतिवार से शुरू होकर यह दौर दो दिन तक चलेगा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। शाम या रात के समय हल्की बारिश होने की संभावना है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 08:21 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 03:31 PM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, पढ़िये- IMD की ताजा भविष्यवाणी
Delhi Weather Forecast News Update: फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, पढ़िये- IMD की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है। इस बदलाव के दौरान बृहस्पतिवार और शुक्रवार को दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में भी तेज बारिश की संभावना है। ऐसे में एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में जलभराव की स्थिति पैदा हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार से शुरू होकर बारिश का यह दौर दो दिन तक चलेगा। वहीं, स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) ने बताया कि मानसून की अक्षीय रेखा फिलहाल दिल्ली के दक्षिण में है और थोड़ा कमजोर स्थिति में है। नमी भरी हवा केवल बंगाल की खाड़ी से आ रही है। बुधवार शाम से अरब सागर से भी नमी भरी हवा यहां पहुंचने लगेगी। इसके अलावा झारखंड की तरफ जो साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, वह भी धीरे-धीरे पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहा है। इन सभी प्रभावों से बृहस्पतिवार और शुक्रवार को अच्छी बारिश होने की संभावना बन रही है।

loksabha election banner

इस बीच मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के मुंडका और पालम के साथ यूपी के हाथरस, आगरा, मथुरा और अलीगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को बादल छाए हुए हैं और शाम या रात के समय हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 26 डिग्री रह सकता है। मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच दिल्ली-एनसीआर में वातावरण सुहाना बना हुआ है। गर्मी और उमस से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिली हुई है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक,  एक बार फिर दिल्ली में झमाझम बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है।  वहीं, इससे पहले मंगलवार को दिनभर आंशिक तौर पर बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 54 से 89 फीसद रहा। 

Delhi Metro Guideline: अब 7 सितंबर से रफ्तार भरेगी दिल्ली मेट्रो, LG अनिल बैजल ने दी मंजूरी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.